Badaun News: पंचायत में युवक ने निकाह से किया इंकार तो युवती ने फांसी लगाकर दी जान, जानिए पूरा मामला

बदायूं में युवती शमां के सुसाइड से हड़कंप मचा हुआ है.  (फाइल फोटो- शमां)

बदायूं में युवती शमां के सुसाइड से हड़कंप मचा हुआ है. (फाइल फोटो- शमां)

Badaun News: उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी. पता चला है कि गांव के युवक ने भरी पंचायत में उससे शादी से इंकार कर दिया था. मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और युवक की तलाश कर रही है.

  • Share this:
बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) में भरी पंचायत (Panchayat) में युवक ने निकाह से इंकार कर दिया. इससे क्षुब्ध युवती ने अपने घर में फंदे पर लटककर जान (Suicide) दे दी. मामले की जानकारी पर पंच भी सहम गये. पुलिस ने जहां शव पोस्टमार्टम को भेजा है, वहीं परिजनों की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने समेत दहेज एक्ट के तहत मुकदमा कायम किया है. पुलिस नामजद की तलाश कर रही है.

घटना उझानी कोतवाली इलाके के गांव सकरी जंगल की है. यहां रहने वाली मरियम ने अपनी 22 साल की बेटी शमां का निकाह 2 महीने पहले गांव के ही अतीक पुत्र शकील के साथ तय किया था. निकाह की तारीख नजदीक आने पर अतीक ने इस रिश्ते से इंकार कर दिया. गांव के कुछ लोगों ने रविवार शाम दोनों पक्षों को समझाकर उस वक्त मामला रफा-दफा करा दिया.

Youtube Video


पंचायत में इंकार, घर में लटकी मिली बेटी की लाश
इधर, सोमवार को भी अतीक नहीं माना तो गांव के लोगों की पंचायत बैठी. पंचायत के दौरान युवक व युवती को भी बुलाया गया. परिजनों के मुताबिक अतीक ने भरी पंचायत में निकाह से इंकार किया तो युवती वहां से घर चली गयी और कमरे में जाकर फंदे पर लटककर जान दे दी. परिजन पीछे से घर पहुंचे तो वहां उसका शव लटका मिला. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है. आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

केस दर्ज, युवक को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा: एसएसपी

एसएसपी संकल्प शर्मा ने बताया है कि युवती की मां की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ दहेज मांगने व आत्महत्या को उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है. नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज