बदायूं: प्रेमिका हुई प्रेग्‍नेंट तो प्रेमी ने खिलाई एबॉर्शन की गोली, अधिक रक्तस्राव से मौत

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पीड़ि‍ता के भाई का आरोप है कि उसकी बहन का एक डॉक्टर द्वारा एबॉर्शन (Abortion) कराया गया, जिस कारण उसकी मौत हो गई है.

  • Share this:
बदायूं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Badaun) जिले में एक प्रेमी पर अपनी प्रेमिका के गर्भवती होने पर एबॉर्शन की गोली खिला दी. महिला की मौत होने पर आरोपी प्रेमी शव को फेंक कर फरार हो गया. बताया जा रहा है कि युवती उसके बच्चे की मां बनने वाली थी. इस कारण प्रेमी ने उसे एबॉर्शन की दवा दी, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई. डॉक्टर ने उसे हायर सेंटर ले जाने के लिए कहा, लेकिन वह उसे खेत में फेंक कर फरार हो गया. फ़िलहाल पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिवार को सौंप दिया है. पीड़ि‍ता के भाई का आरोप है कि उसकी बहन का एक डॉक्टर द्वारा एबॉर्शन कराया गया, जिस कारण उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने तहरीर से डॉक्टर का नाम निकाल दिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, बदायूं के थाना उझानी क्षेत्र के फतेहपुर गांव में लालू नाम के शख्‍स ने पीड़ि‍ता का शव खेत में फेंक दिया था. जब खेत में ग्रामीणों ने शव देखा तो सनसनी फैल गई. पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने शव की पहचान कर उसके परिजनों को बुलाया. मृतका के भाई सुखपाल का कहना है कि आरोपी लालू ने उसकी बहन को अपने जाल में फंसा कर उसका शारीरिक शोषण किया. वह 5 माह की गर्भवती थी और उसके बच्चे की मां बनने वाली थी तो उसने उझानी में एक डॉक्टर के यहां एबॉर्शन कराया. जहां पर ब्लीडिंग ज्यादा हो गई और उसकी बहन की मौत हो गई. सुखपाल ने आरोप लगाया कि उसके बाद लालू ने उसके शव को खेत में फेंक दिया और फरार हो गया. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनकी तहरीर बदल दी है और डॉक्टर को बचाने का प्रयास कर रही है. फिलहाल पुलिस की कार्रवाई से परिजन संतुष्ट नहीं हैं.

पुलिस ने कही ये बात
इस मामले में सीओ उझानी अनुरोध सिंह का कहना है कि रविवार को एक महिला की बॉडी मिली थी, जो अज्ञात थी. बाद में मृतका की पहचान हो गई. यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है. प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मृतका के शरीर से ब्लीडिंग काफी मात्रा में हो गई थी. संभवत एबॉर्शन करने के लिए गोलियां दी गई होंगी. इसी कारण उसका शरीर पीला हो गया था, जिससे उसकी मौत हो गई. फिलहाल मृतका के भाई की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है और जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज