बदायूं: कुएं में ढांग की मिट्टी के नीचे दबे युवक को तीन घंटे में किया Rescue

युवा किसान को कुएं से निकालने में जुटी टीम
युवा किसान को कुएं से निकालने में जुटी टीम

करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद 38 वर्षीय किसान (Farmer) को कुएं से जिंदा निकालने में सफलता मिल पाई. किसान को​ जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. यह मामला उघैती थाना क्षेत्र के राज बरौलिया गांव का है.

  • Share this:
बदायूं. कुएं (Well) की सफाई करने घुसे किसान के ऊपर अचानक मिट्टी (Soil) की ढांग गिर गई. ग्रामीणों को किसान (Framer) के कुएं के अंदर होने की जैसे ही सूचना मिली, वे भागे-भागे मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तुरंत ही पुलिस और तहसील प्रशासन को दी. प्रशासन ने तुरंत ही जेसीबी मशीन मंगाई और रेस्क्यू शरू कर दिया. जेसीबी की सहायता से कुएं से बार-बार मिट्टी निकाली जाती रही. कुएं में बार-बार मिट्टी गिरती रही. करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद 38 वर्षीय किसान को कुएं से जिंदा निकालने में सफलता मिल पाई. किसान को​ जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. यह मामला उघैती थाना क्षेत्र के राज बरौलिया गांव का है. इस इलाके में खेतों में बने पुराने कुएं लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं.

ढांग की मिट्टी के नीचे दब गया था किसान

गांव राजबरौलिया निवासी लक्ष्मण पुत्र जागन शुक्रवार की शाम खेतिहर इलाके में अपने कुएं की सफाई कर रहा था. इस दौरान अचानक मिट्टी की ढांग भरभरा कर उसके ऊपर गिर गई. मिट्टी गिरने का सिलसिला जारी रहा. किसान मिट्टी के नीचे दबता चला गया. वहां खेत पर मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. इस घटना की सूचना मिलने के बाद परिवार में कोहराम मच गया. कुछ ही मिनटों में मौके पर सैकड़ों लोग पहुंच गए.



तीन घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकालने में मिली सफलता
ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार एवं तहसीलदार बिल्सी ने उसको बचाने के लिए जेसीबी से खुदाई कराना शुरू कर दिया. करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बावजूद उसको बाहर निकाला जा सका है. कुएं से बाहर आने में काफी देरी होने से किसान की हालत बहुत खराब हो चुकी थी. मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची टीम ने तत्काल एंबुलेंस से किसान को इलाज के सीएचसी भेज दिया. हालांकि किसान को जिंदा देखकर परिजनों और ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई. पुलिस प्रशासन ने उसके सकुशल निकलने के बाद राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें: बहराइच: मुठभेड़ के दौरान दो इनामी बदमाश गिरफ्तार, तीन पुलिसकर्मी घायल

COVID-19: यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3145 हुई, अब तक 63 की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज