मुलायम सिंह यादव के भतीजे और सांसद धर्मेंद्र यादव, सपा जिलाध्यक्ष समेत 4 पर केस

मुलायम सिंह यादव के भतीजे और बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव पर संभल जिले में केस दर्ज किया गया है. पूर्व विधायक राम खिलाड़ी और संभल के सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खान समेत 4 लोगों पर नामजद केस दर्ज किया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2019, 12:15 PM IST
मुलायम सिंह यादव के भतीजे और सांसद धर्मेंद्र यादव, सपा जिलाध्यक्ष समेत 4 पर केस
मुलायम सिंह यादव के भतीजे और सांसद धर्मेंद्र यादव (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2019, 12:15 PM IST
मुलायम सिंह यादव के भतीजे और बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव पर संभल जिले में केस दर्ज किया गया है. पूर्व विधायक राम खिलाड़ी, उनके पुत्र और संभल के सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खान समेत चार लोगों पर आचार संहिता के उल्लंघन समेत अन्य आरोपों में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.

बिना अनुमति के वाहनों का काफिला और अनुमति का समय ख्त्म जाने के बाद भी सभा कर धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुलायम सिंह यादव के भतीजे धर्मेंद्र यादव के अलावा पूर्व विधायक राम खिलाड़ी समेत चार लोगों को नामज़द किया गया है.



पूरा मामला धनारी थाना इलाके का है. बदायूं लोकसभा से सपा ने मौजूदा एमपी धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया है. परिसीमन के अनुसार संभल जिले की गुन्नौर विधान सभा बदायूं लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. रविवार को सपा प्रत्याशी ने धनारी थाना इलाके में नुक्कड़ सभाओं की अनुमति ली जिसका समय सुबह 10.30 से 4.30 तक था. एक गाड़ी के प्रयोग की भी अनुमति इस दौरान ली गई थी.

इस मामले में जहां समय सीमा-खत्म हो जाने के बावजूद सभाएं की गईं, वहीं गाड़ियों का काफिला भी इस दौरान निकाला गया. उनकी आचार-संहिता उल्लंघन के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. गुन्नौर एसडीएम ओमवीर सिंह ने पहले सपा प्रत्याशी को नोटिस देने की बात कही है.

न्यूज18 पर खबर चलने के बाद एफएसटी प्रथम टीम प्रभारी कौशलेश सिंह ने धनारी थाने में संबंधित धाराओं में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव, पूर्व विधायक रामखिलाड़ी यादव, सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खान और पूर्व विधायक रामखिलाड़ी के लड़के अखिलेश यादव के खिलाफ केस दर्ज कराया है. यहां बताते चलें कि सोमवार सुबह तक एसडीएम ने नोटिस देने की बात कही थी.

रिपोर्ट - सुनील कुमार

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...