कोर्ट में सीबीआई बोली- खुद से गया है नजीब, आखिरी बार...

कोर्ट ने जब सीबीआई से सवाल किया कि आप नजीब को क्या मानते हैं जिंदा या मृत? इसके जवाब में सीबीआई ने उसे छिपाकर रखे जाने का अंदेशा जताया है.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 10:42 AM IST
कोर्ट में सीबीआई बोली- खुद से गया है नजीब, आखिरी बार...
फाइल फोटो- नजीब अहमद.
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 10:42 AM IST
सीबीआई के एक बयान ने जेएनयू के गायब चल रहे छात्र नजीब के मामले को नया मोड़ दे दिया है. कोर्ट ने सीबीआई से सवाल किया था कि वो नजीब को जिंदा मानती है या मृत? इस पर सीबीआई ने जवाब में कहा है कि नजीब को आखिरी बार अपने एक साथी के साथ हॉस्टल से जाते हुए देखा गया है. वो खुद से गया है.

उधर सीबीआई ने नजीब के मोबाइल की कॉल डिटेल रिकॉर्ड अभी तक भी नजीब की मां फातिमा को नहीं दिए हैं, जिससे सवाल खड़े हो रहे हैं. फातिमा ने कोर्ट से गुहार लगाई थी, जिसके बाद उन्हें क्लोजर रिपोर्ट तो दे दी गई है लेकिन कॉल डिटेल नहीं दी जा रही है.



कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) नहीं दिए जाने पर कोर्ट ने जब सीबीआई से सवाल किया कि आप नजीब को क्या मानते हैं जिंदा या मृत? इसी के जवाब में सीबीआई ने उसे छिपाकर रखे जाने का अंदेशा जताया है. इसी को वजह बनाते हुए कॉल रिकॉर्ड न दिए जाने को सही ठहराने की कोशिश भी की है.

हालांकि फातिमा के वकील ने सीबीआई के इस तर्क का विरोध किया है. वहीं इस पर बहस करने की मांग की है. इस मामले की अलगी सुनवाई 28 जून को होनी है. सीबीआई ने सीडीआर न देने के आरोप पर तर्क दिया है कि क्योंकि सीडीआर का कोई महत्व नहीं है. इसलिए उसे क्लोजर रिपोर्ट में शामिल नहीं किया गया था. जिसके चलते जब नफीस फातिमा को क्लोजर रिपोर्ट दी गई तो उसमे सीडीआर की कॉपी नहीं थी.

गौरतलब रहे कि नजीब 2016 से जेएनयू के हॉस्टल से गायब है. फातिमा का आरोप है कि नजीब के साथ अखिल भारतीय विद्वार्थी परिषद के लड़कों ने मारपीट की थी. उन्हीं लोगों ने नजीब को गायब किया है. वहीं उन्होंने सीबीआई के इस बयान पर भी हैरानी जताते हुए कहा है कि मेरा बेटा ढाई साल से भी ज्यादा वक्त से गायब है. दिल्ली पुलिस, क्राइम ब्रांच और एसआईटी उसकी जांच कर चुकी हैं. लेकिन इसके बाद भी सीबीआई को लग रहा है कि वो खुद से चला गया है.

दिल्ली छेड़छाड़-मर्डर: हत्या के लिए चाकू देने की आरोपी मां-बेटी भी गिरफ्तार

दिल्ली छेड़छाड़-मर्डर: बेटे ने मां से मंगाया था चाकू, 4 महिलाओं सहित 11 ने घेरकर मारादिल्ली: मर्डर करके मदद के लिए मस्जिद में भागा था शमशेर, लोगों ने थाने पहुंचाया

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार