अपना शहर चुनें

States

बदायूं में कुएं में गिर पड़ा मासूम हिरण, घंटों चला रेस्क्यू अभियान

वनविभाग की टीम रस्सी के सहारे नीचे उतरी और फिर रस्सी में बांधकर हिरण को धीरे-धीरे ऊपर लाया गया.

  • Share this:
बदायूं में मंगलवार को कुएं में गिरे एक हिरण को निकालने के लिए वनविभाग के कर्मचारियों ने खूब पसीना बहाया. आखिरकार लंबी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला जा सका. हिरण को गंभीर चोटें आई हैं और उसका इलाज चल रहा है.

एक मासूम हिरण को बचाने के लिए ग्रामीण और वनविभाग का पूरा अमला जुट गया. घटना उसावा थाना क्षेत्र के गुरा नाविगंज गांव की है. यहां ग्रामीणों ने कुएं में एक हिरण को गिरा पाया और तुरंत ही वनविभाग और पुलिस को सूचित किया. हालांकि दोनों ही काफी देर से पहुंचे. तब तक ग्रामीण घटनास्थल पर ही जुटे रहे और अपने तरीके से हिरण को बचाने की कोशिश करते रहे.

आखिरकर वनविभाग के कर्मचारियों ने कमान संभाली. पहले तो रस्सी में डंडा बांधकर नीचे लटकाया गया कि हिरण उसके सहारे ऊपर आ जाए. जब ये तरीका कारगर नहीं हुआ तो खुद वनविभाग की टीम रस्सी के सहारे नीचे उतरी और फिर रस्सी में बांधकर हिरण को ऊपर ले गए.



हिरण के गले में चोट आई है और दातागंज में उसका इलाज चल रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि वो खतरे से बाहर है. वनविभाग के अधिकारी उसके जल्द से जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं ताकि उसे जंगल में वापस छोड़ा जा सके. (रिपोर्ट- चितरंजन सिंह)
ये भी पढ़ें-

होटल में सरेआम पिस्टल लहराने वाला आशीष पांडेय दिल्ली कोर्ट में कर सकता है सरेंडर

Facebook से कमा सकते हैं लाखों रुपये, बस अपनानी होगा ये चार ट्रिक 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज