अपना शहर चुनें

States

बदायूं के शक्तिपीठ नागला मंदिर में भक्तों ने मां शारदा की पूजा अर्चिना की

बदायूं शहर के नगला शक्ति पीठ में नवरा्त्रि आगमन के साथ ही भक्तों का जमघट प्रारम्भ हो गया है. मानता है कि यहां भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है.

  • Share this:
नवरात्रों में बदायूं के कई मंदिरों में सुबह से भक्तो की भीड़ है. प्राचीन नगला शक्तिपीठ वजीरगंज के खेरे वाली और बिरुआ वाली मंदिर पर नवरात्रों के पहले दिन से नौमी तक बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ दिखी देती है. नवरात्रि में जिले के शक्तिपीठ नगला मंदिर, शिवगौरी मंदिर, बिरुआबाढ़ी मंदिर, हरप्रसाद मंदिर समेत सभी देवी मंदिरों में भक्तों ने विधिवत रुप से मां की श्रृंगार करके पूजा की जाती है. ऐसी मानता है कि यहां मांगी गई मन्नत पूरी होती है.

उल्लेखनीय है कि नवरात्र में माता के नौओ रूपों की पूजा की जाती है. बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिरों में पहुंचते है और माता की आराधना करते है. मंदिरों में घंटो की गूंज से माहौल भक्तिमय हो जाता है. 800 साल पुराने प्राचीन नगला शक्तिपीठ का सुबह 3 बजे श्रृंगार होता है. इस मंदिर में के दर्शन करने के लिए लोग सुबह ही पहुच जाते है.

माता के दर्शन पाने के लिए सुबह चार बजे से भक्तों का तांता लग जाता है. बहुत सरे लोग सुबह नंगे पैर मंदिर आते है. मंदिर से लेकर करीब एक किमी तक भक्तों की लंबी लाइन लगती है. हाथों में पूजन सामग्री लिए और माता के जयकारों के साथ लोग माता के दर्शन पाने को व्याकुल दिखते है. नगला मंदिर में भक्त जो भी अपनी मनोकामना मांगता है उसकी माता रानी हर इच्छा पूर्ण करती है.



रिपोर्ट- चित्रांजन सिंह
ये भी पढ़ें:-

सीएम योगी रखेंगे नौ दिनों तक नवरात्रि का व्रत, ये रहा गोरखपुर का पूरा शेड्यूल

नवरात्र में सभी शक्तिपीठों को 24 घंटे मिलेगी बिजली: योगी सरकार

वाराणसी में टूटी बरसों पुरानी परंपरा, कलश स्‍थापना कर शुरू हुई दुर्गा पूजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज