Assembly Banner 2021

दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिली तो पत्नी को दे दिया ज़हर

सूबे के बदायूं जिले की एक और बेटी दहेज की भेंट चढ़ गई है. थाना हजरतपुर क्षेत्र के एक युवक और उसके परिजनों को पुलिस ने ब्याहता को जह़र देकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
सूबे के बदायूं जिले की एक और बेटी दहेज की भेंट चढ़ गई है. थाना हजरतपुर क्षेत्र के एक युवक और उसके परिजनों को पुलिस ने विवाहिता को जह़र देकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मृतका के परिजनों की तहरीर पर 4 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

आरोप है कि दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिलने के कारण पति देवेंद्र पत्नी राम गीता और ससुराल पक्ष से से नाराज़ चल रहा था और गत बुधवार को देवेन्द्र ने पत्नी को खाने में जहर दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

रिपोर्ट के मुताबिक मृतका राम गीता की शादी थाना हजरतपुर के गांव भुड़िया के रहने वाले देवेन्द्र से हुई थी और शादी के बाद से ही देवेंद्र और उसके परिजन राम गीता और उसके परिजनों से दहेज में मोटरसाइकिल की मांग को लेकर प्रताड़ित कर रहे थे.



मृतका के परिजनों का आरोप है कि देवेन्द्र दहेज में मोटरसाइकिल की मांग रहा था और जब उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो उसने राम गीता को ज़हर देकर मार दिया. राम गीता के परिजनों ने देवेन्द्र और उसके घर के 3 अन्य लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस अब फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज