Home /News /uttar-pradesh /

बदायूं: 80 लाख का कपड़ा बेचा, फिर कतरन भरकर लगा दी ट्रक में आग, ड्राइवर गिरफ्तार

बदायूं: 80 लाख का कपड़ा बेचा, फिर कतरन भरकर लगा दी ट्रक में आग, ड्राइवर गिरफ्तार

UP: बदायूं में ट्रक में आग लगने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है.

UP: बदायूं में ट्रक में आग लगने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है.

Badaun News: बदायूं पुलिस ने ट्रक में आग लगने की घटना का चौंकाने वाला खुलासा किया है. पता चला कि ट्रक ड्राइवर ने 80 लाख का माल बेचकर साजिशन ट्रक को आग के हवाले किया.

बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) में थाना अलापुर पुलिस ने 80 लाख का कपड़ा हड़पने की साजिश करने वाले एक ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार करते हुए खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि ट्रक से नया कपड़ा चोरी कर पुराने कपड़ों की कतरन में आग लगाने वाले ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया है. यही नहीं उसकी निशानदेही से जनपद रामपुर के एक गोदाम से कपड़े की 173 गांठ बरामद की है. इसकी कीमत करीब 60 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने 75 प्रतिशत माल बरामद कर लिया है.

19 अगस्त को जनपद मुरादाबाद के थाना मझोला के गांव जयंतीपुर निवासी बबलेश उर्फ पप्पू ट्रक में करीब 80 लाख रुपये का कपड़ा भरकर गुजरात से बिहार ले जा रहा था. बबलेश का ये खुद का ट्रक था और वो ही इसका ड्राइवर भी था. इस दौरान वह अपनी तबियत खराब होने का बहाना करके अपने घर मुरादाबाद आ गया. वहीं से उसने साजिश करके ट्रक में रखा 80 लाख का माल रामपुर में एक कारोबारी को दे दिया. इसके बाद ट्रक में कपड़े की कतरन भरकर रवाना हो लिया.

उसने साजिश रची और बदायूं-फर्रुखाबाद हाईवे पर अलापुर थाना क्षेत्र के रास्ते में ट्रक और ट्रक में रखी कतरन में आग लगा दी. ट्रक पूरी तरह से जल गया. जब बदायूं पुलिस को जानकारी मिली कि ट्रक में आग लग गई है तो मौके पर दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. इस दौरान जांच में ड्राइवर ने ट्रक में भरे कपड़े में लाग लगने की बात कही, जो पुलिस को हजम नहीं हुई. पुलिस को शक हुआ कि कोई न कोई राज जरूर है.

जब कपड़ा मालिक से पुलिस ने बात की तो पता चला कि गुजरात कोलकाता का रूट सीधा वो उसने दूसरा रूट क्यों पकड़ा? इसके बाद जब पुलिस ने ड्राइवर पर दबाव बनाया, तब उसने पूरा राज उगल दिया. उसने ट्रक में भरे नए कपड़ों को बेच दिया और उसमें पुराने कपड़े भर दिए. इसके बाद अलापुर क्षेत्र के गांव अभियासा के समीप ट्रक में आग लगा दी.

बिहार निवासी कपड़ा मालिक मौके पर पहुंचा तो उसने जला हुआ कपड़ा पुराना पाया. उन्होंने चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया. पुलिस ने चालक को उनौला ढाबे के पास से गिरफ्तार कर लिया. उसकी, निशानदेही पर रामपुर के थाना अजीम नगर के गांव मिलक निवासी आरिफ के गोदाम पर दबिश दी. यहां पुलिस को गोदाम से चालक द्वारा बेचे गए कपड़े की 173 गांठ बरामद हो गई. कपड़ा मालिक ने बरामद हुए कपड़े की कीमत 60 लाख रुपये बताई है. एसपी सिटी प्रवीण सिंह ने बताया कि आरोपित को जेल भेज दिया गया है.

Tags: Badaun news, Up crime news, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर