अपना शहर चुनें

States

दरोगा ने शादी के लिए रखी 15 लाख की डिमांड, मामला दर्ज

बदायूं में शादी के लिए एक वन दरोगा ने 15 लाख की डिमांड की. जिस पर लड़की के घरवालों ने अपनी बेटी की शादी कहीं और तय कर दी.

  • Share this:
बदायूं में शादी के लिए एक वन दरोगा ने 15 लाख की डिमांड की. जिस पर लड़की के घरवालों ने अपनी बेटी की शादी कहीं और तय कर दी. इस पर वन दरोगा, उसके भाई सहित दोस्तों ने लड़की के घरवालों की लाठी डंडों से सड़क पर दौड़ा दौड़ाकर पीटा. मामला उझानी कोतवाली क्षेत्र के अयोध्यागंज का है. जब पीड़ित पक्ष ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की और मारपीट का वीडियो दिखाया तो वन दरोगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, बरेली के रहने वाले काबली सरन शर्मा ने अपनी बेटी की शादी के लिए उझानी कस्वे के अंकेश शर्मा से बातचीत की. उन्होंने देखा की अंकेश अपने पिता की जगह मृतकार्षित में बदायूं के दातागंज में तैनात है. अंकेश के घरवालों ने 15 लाख रुपये की डिमांड राख दी. जिससे काबली सरन शर्मा ने शादी की बात आगे करना बंद कर दिया.

उन्होंने अपनी बेटी की शादी का रिश्ता दूसरी जगह बदायूं शहर के मेडिकल स्वामी के बेटे के साथ तय कर सगाई कर दी. जब इस बात की जानकारी दरोगा अंकेश को हुई तो वो आगबबूला हो गया. इसके बाद अंकेश लड़की की होने वाली ससुराल गया और लड़की के बारे में गलत बात कहीं. इस बात की जानकारी लड़की के पिता को भी हो गई. लड़की के पिता, भाई और रिश्तेदार जब अंकेश को समझाने उसके घर गए कि जब उसके साथ रिश्ता नहीं हुआ है तो क्यों उसकी लड़की के बारे में गलत बात कह रहा है.



इस पर वन दरोगा अंकेश, उसके बड़े भाई शेखर और उसके साथियों ने उन्हें लाठियों से बुरी तरह पीटा. सभी ने हाथापाई कर लड़की वालों को सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. यह घटना 25 अक्टूबर की है. उसके बाद जब पीड़ित लड़की पक्ष के लोग रिपोर्ट लिखाने उझानी थाने गए तो पुलिस ने पीड़ित पक्ष की सुनने के बजाय वन दरोगा का साथ दिया और मामूली मारपीट की एनसीआर दर्ज कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया.
एसपी कमल किशोर ने बताया कि रविवार को मामला सामने आया है. लड़की, उसके पिता और परिवार के अन्य लोगों के बयान दर्ज करा लिए गए हैं. लड़की के बारे में उसके मंगेतर को गुमराह करने वाली ऑडियो रिकॉर्डिंग, मारपीट की वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे सारे साक्ष्य विवेचक को सौंप दिए गए हैं. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज