लाइव टीवी

हाईटेक लुटेरे: शराब के ट्रकों में GPS फिट कर लूट की वारदात को देते थे अंजाम !

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 29, 2019, 8:09 PM IST
हाईटेक लुटेरे: शराब के ट्रकों में GPS फिट कर लूट की वारदात को देते थे अंजाम !
बदायूं पुलिस और स्वाट टीम ने हाईटेक लुटेरों के गैंग को पकड़ा

बदायूं पुलिस (Badaun Police) की गिरफ्त में आए इस गैंग के लोग शराब (liqueur) के बड़े ट्रकों को जीपीएस (GPS) की मदद से और ट्रक ड्राईवर (Truck driver) के मोबाइल फोन (mobile phone) हैक करके घटना को अंजाम देते थे. पुलिस ने इन बदमाशों के पास से भारी मात्रा में शराब, ट्रक, कार, जीपीएस हैक करने वाला उपकरण, अवैध असलहे बरामद किए हैं.

  • Share this:
बदायूं. जनपद पुलिस (Police) ने एक हाईटेक गिरोह (Hitech gang) का खुलासा किया है जो शराब (liqueur) के ट्रकों में मैगनेट जीपीएस (Magnet gps) फिट करके लूट की वारदात को अंजाम देते थे इतना ही नहीं पुलिस की पकड़ में न आएं इसलिए ड्राइवर्स के मोबाइल फोन (mobile phone) भी हैक (Hack) कर लेते थे. उझानी कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में हरियाणा से गैंग के सरगना समेत 9 बदमाश पकड़े गए हैं.

जीपीएस से ट्रक को ट्रैक करता था गैंग
पुलिस की गिरफ्त में आए ये सभी आरोपी शराब के बड़े-बड़े ट्रकों को जीपीएस (GPS) की मदद से ट्रक ड्राईवर के मोबाइल हैक करके घटना को अंजाम देते थे. पुलिस ने इन बदमाशों के पास से 2350 पेटी शराब, ट्रक, कार, जीपीएस हैक करने वाला उपकरण सहित अवैध असलहे बरामद किए हैं. इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने 15 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

police, up police
पकड़ा गया ट्रक लुटेरों का गैंग


बता दें कि गत 18 नवंबर को पंजाब से एक ट्रक 1400 पेटी शराब लेकर बंगाल जा रहा था. बदायूं के उसावां थाना क्षेत्र में कार से आए बदमाशों ने ट्रक रुकवाकर ड्राइवर और उसके हेल्पर से ट्रक लूट लिया था. पुलिस ने जब इस लूट कांड की जांच कि तो यह पता चला कि ये हाईटेक गैंग जब ट्रक शराब लेकर चलता था तो उसमें जीपीएस लगा देता था. फिर यह गैंग जीपीएस की मदद से ट्रक का पीछा करता था और ड्राईवर के मोबाइल को हैक करके सुनसान जगह में ट्रक को लूट लेते थे. ड्राईवर के मोबाइल को ये इसलिए हैक करते थे कि पुलिस इन लोगो तक न पहुंच सके.

एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस गैंग ने एक बड़ा गोदाम बनाया हुआ था जहां पर यह शराब को रखता था. स्वाट टीम (Swat team) ने हरियाणा (Haryana) के मेवात जनपद से गिरोह के सरगना समेत 8 बदमाशों को पकड़ा है. पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर तीन कार, आठ तमंचे, दो जैमर, मैगनेट जीपीएस, चार मोबाइल फोन, ट्रक समेत 2350 पेटी शराब बरामद की.

ये भी पढ़ें- गोरखपुर में तीन सौ शस्त्र लाइसेंस फर्जी, दो हजार संदेह के घेरे में !
Loading...



बांदा: बेटों से नाराज बुजुर्ग ने ट्रेन के आगे कूद कर जान देने का किया प्रयास, राहगीरों ने बचाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बदायूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 8:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...