Assembly Banner 2021

बदायूं: लोन न चुका पाने की वजह से ग्राम प्रधान ने की सुसाइड

बदायूं में कर्ज में डूबे एक किसान ने पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान गांव का प्रधान भी था और उस पर बैंक, फाइनेंस कंपनी सहित गांव के लोगों का भी कर्ज था.

  • Share this:
बदायूं में कर्ज में डूबे एक किसान ने पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान गांव का प्रधान भी था और उस पर बैंक, फाइनेंस कंपनी सहित गांव के लोगों का भी कर्ज था. इस वजह से उसने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पेड़ पर लटक रहे शव को उतारा और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना बदायूं के थाना बिसौली क्षेत्र के ग्राम कुढ़ौली की है. यहां रहने वाले भारत सिंह यादव ने कर्ज में डूबे होने के कारण पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक के भतीजे  सुनील यादव ने बताया कि भारत सिंह के ऊपर बैंक का कर्ज था. कुछ समय पहले उन्होंने खेती के लिए फाइनेंस कंपनी से लोन लेकर टैक्टर भी निकाला था. वो टैक्टर की किश्त भी नहीं भर पा रहे थे.

भतीजे ने बताया कि उन्होंने गांव के कुछ लोगों से भी कर्ज ले रखा था. जिसे लेकर वो टेंशन में रहते थे. सुबह वह शौच के लिए निकले था और खेत के पास पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.



ग्रामीण रामनिवास ने बताया कि भारत सिंह के चार बेटियां है. जिनकी शादी की भी उन्हें चिन्ता थी. भारत सिंह ने अपने गांव से प्रधानी भी लड़ी थी और जीत दर्ज कर ग्राम प्रधान भी बन गए थे. लेकिन उन्हें कर्ज ना चुका पाने की वजह से टेंशन थी.
एसएसपी चंद्र प्रकाश का कहना है कि एक किसान ने पेड़ पर लटक कर आत्महत्या कर ली है. इस मामले में उसके परिजनों का कहना है कि उसके ऊपर कुछ कर्ज था. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. आगे जो भी वैधानिक कार्रवाई होगी वो की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज