लाइव टीवी

अगर आप भी बाजार से खरीदते हैं मिनरल वॉटर की बोतल, तो हो जाइए सावधान!

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 9, 2019, 5:34 PM IST
अगर आप भी बाजार से खरीदते हैं मिनरल वॉटर की बोतल, तो हो जाइए सावधान!
मिनिरल वॉटर पीने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

बस स्टैंड (Bus Stand) के इलाके में ऐसा ग्रुप सक्रिय है जो पुरानी पानी की बोतल को इकट्ठा करके उन में टंकी से पानी भर के बस में सवार यात्रियों को बेचता है.

  • Share this:
बदायूं.  यूं तो रोडवेज बस और प्राइवेट बस स्टैंड (Bus Stand) के आसपास खड़ी होने वाली बसों में पानी की बोतल बेंचते हुए तमाम हॉकर आपको नजर आ जाएंगे,  लेकिन प्यास बुझाने के लिए मिनरल वॉटर की बोतल को बहुत देखभाल कार खरीदें. यह आपकी प्यास तो बुझा देगा, लेकिन यह पानी आपको बीमार भी कर सकता है. बस स्टैंड के इलाके में ऐसा ग्रुप सक्रिय है जो पुरानी पानी की बोतल को इकट्ठा करके उन में टंकी से पानी भर के बस में सवार यात्रियों को बेचता है.

बदायूं में रोडवेज बस स्टैंड और प्राइवेट बस स्टैंड एकदम आसपास ही हैं. जिसकी वजह से दिनभर बाहर से आने जाने वाली गाड़ियों और यात्रियों की इस इलाके में भरमार रहती है. तमाम जगह को जाने वाली बसें यहीं से होकर गुजरती हैं. बसों में बैठे यात्रियों को जब प्यास लगती है तो वह बसों में चढ़कर पानी बेचने वाले लड़कों से बोतल खरीद कर अपनी प्यास बुझा लेते हैं. इस इलाके में तमाम जगह रखे हुए लाल नीले आइसबॉक्स आपको नजर आ जाएंगे जिनमें यह बोतलें ठंडी होती रहती हैं.

बस स्टैंड के नजदीक ही बदायूं क्लब है. मंगलवार को क्लब के सचिव जब क्लब से बाहर निकले तो उनकी निगाह एक लड़के पर पड़ी जो एक डिब्बे में रखी खाली मिनरल वाटर की बोतलों को पानी की टंकी से भर रहा था. उन्होंने इसका कारण पूछा और उसका वीडियो भी बना लिया. लड़के ने बताया कि वह इन बोतलों को बसों में बेंचता है साथ ही और भी कई लोग हैं जो इस एरिया में ऐसी ही बोतलों को भरकर बस में सवार यात्रियों को बेच रहे हैं.  उन्होंने लड़के को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह भाग गया. हालांकि उन्होंने पूरी घटना का वीडियो उन्होंने बना लिया.

वहीं पूरे मामले पर जिला खाद सुरक्षा अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा का कहना है कि वीडियो के माध्यम से मामला उनके संज्ञान में आया है पूरे मामले की जांच कराएंगे. साथ ही रोडवेज के आसपास दुकानों और बसों में यात्रियों को पानी की बोतल बेचने वाले हॉकरों को भी चेक किया जाएगा.  इस तरह का काम करने वालों पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

जानिए घोषणा के 48 घंटे बाद भी यूपी कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी क्यों है खाली

BJP नेता के बिगड़े बोल- मुस्लिम समाज ज्यादा बच्चा पैदा कर उन्हें आतंकी बना रहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बदायूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 5:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...