बदायूं : दहेज में बाइक नहीं मिली तो केरोसीन छिड़ककर जिंदा जला दिया

मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को जलाकर मार दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 18, 2018, 10:53 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 18, 2018, 10:53 AM IST
बदायूं जिले में दहेज के लिए एक विवाहिता की जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज में बाइक नहीं मिलने पर ससुरालवालों ने विवाहिता को जलाकर मार दिया है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को लिए भेज दिया है.

पुलिस के मुताबिक 70 प्रतिशत तक जल चुकी पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई है. घटना के बाद से सभी आरोपी फरार चल रहे हैं. हालांकि पुलिस ने मौत से पहले मृतका का दर्ज लिया गया है.

घटना कादरचौक थाना क्षेत्र के भमुईया गांव की है. बताया जा रहा है कि बिल्सी थाना क्षेत्र के खैरी गांव के बच्चन ने अपनी बेटी की शादी एक साल पहले इसरार के साथ की थी. लड़की के पिता ने दहेज में काफी सामान दिया था, लेकिन शादी के बाद से ही इसरार और उसके परिजन लगातार पल्सर बाइक की डिमांड करने लगे और मांग नहीं पूरी होने पर मृतका को मायके भेज दिया था.

बताया जाता है ईद पर मृतका को उसका पति ससुराल ले आया और घर लाने के बाद एक बार फिर बाइक को लेकर मृतका को परेशान किया जाने लगा. भाई के मुताबिक दहेज में बाइक नहीं मिलने पर ही चार दिन पहले ससुरालवालों ने उसकी बहन पर मिट्टी का तेल छिड़ककर जान से मार दिया.

गंभीर रूप से झुलसी मृतका को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां से दो दिन बाद उसे बरेली रेफर कर दिया गया था, लेकिन इलाज के दौरान बरेली में उसकी मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिटी जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. मृतका का बयान ले लिया गया है और अब आगे की कार्रवाई की जा रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर