लाइव टीवी

बदायूं में कर्ज से परेशान किसान ने पेड़ पर फांसी लगाकर दे दी जान

ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 21, 2017, 11:00 PM IST
बदायूं में कर्ज से परेशान किसान ने पेड़ पर फांसी लगाकर दे दी जान
DEMO PIC

उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक किसान ने पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान पर बैंक का काफी कर्ज था. गांव में साहूकार से भी उसने कर्ज ले रखा था.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक किसान ने पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान पर बैंक का काफी कर्ज था. गांव में साहूकार से भी उसने कर्ज ले रखा था. जिसका वो पांच प्रतिशत ब्याज भी दे रहा था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, बदायूं के थाना कुंवरगांव के ग्राम बलिया का रहने वाला हेमराज किसान है. हेमराज ने बैंक से केसीसी पर लोन ले रखा था और उसने गांव में साहूकारों से भी पांच प्रतिशत ब्याज पर रुपये ले रखे थे. हेमराज के पास ढाई बीघा जमीन थी. लगभग उस पर साढ़े तीन लाख रुपये के आसपास कर्जा था जिसको लेकर वह आए दिन परेशान सा रहता था. हेमराज आठ दिन पहले घर से दवा लेने की कह कर गया था और उसके बाद फिर घर नहीं लौटा. आठ दिन बाद परिवारवालों को गांव के बाहर खेत में उसकी लाश पेड़ से लटकी मिली.

मृतक के भाई कुंवरपाल का कहना है कि बैंक और गांव वालों की वजह से हेमराज ने पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. हेमराज के इस कदम से परिवार में कोहराम मच गया है. एसएसपी चन्द्र प्रकाश का कहना है कि एक किसान का एक खेत में पेड़ से शव लटका मिला है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. परिजनों ने बताया कि उसके ऊपर बैंक और गांव के लोगों का कर्जा था. जिस वजह से उसने आत्महत्या की है. पुलिस मामले की जांच की जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बदायूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2017, 11:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...