अपना शहर चुनें

States

बदायूं: सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने किया नामांकन, कांग्रेस घोषणा पत्र पर बोलने से किया इंकार

नामांकन के बाद मीडिया से बात करते सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव
नामांकन के बाद मीडिया से बात करते सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव

गौरतलब है कि बदायूं में तीसरे चरण के दौरान 23 अप्रैल को मतदान होना है. यादवों के गढ़ माने जाने वाले बदायूं जिले में बीजेपी ने योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी डॉ संघमित्रा मौर्य को प्रत्याशी बनाया है.

  • Share this:
बदायूं से मौजूदा सांसद और गठबंधन की तरफ से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने बुधवार को नामांकन किया. इस दौरान उनके साथ सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे. नामांकन के बाद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि वे जनता को मोदी के झूठे वादों की याद दिलाएंगे. इस दौरान धर्मेंद्र यादव ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में गरीबों को 72 हजार सालाना देने के वादे पर टिप्पणी से इनकार कर दिया.

गौरतलब है कि बदायूं में तीसरे चरण के दौरान 23 अप्रैल को मतदान होना है. यादवों के गढ़ माने जाने वाले बदायूं जिले में बीजेपी ने योगी सिरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी डॉ संघमित्रा मौर्य को प्रत्याशी बनाया है. उन्होंने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया था. उधर कांग्रेस ने सपा के पूर्व सासद सलीम शेरवानी को मैदान में उतारा है. पिछली बार जिन पांच सीटों पर सपा जीतने में कामयाब रही थी, उसमें बदायूं सीट भी शामिल थी.

इससे पहले आचार संहिता के उल्लंघन में रविवार की देर रात बदायूं से सपा सांसद और प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव फंस गए. उनके साथ पार्टी के चार नेताओं पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोप है कि अनुमति से ज्यादा समय तक न केवल सपा प्रत्याशी ने सभा की बल्कि वाहनों के काफिले के साथ भी निकले, जिसमें तमाम गाडिय़ों के शीशे पर अनुमति पत्र भी चस्पा नहीं किए गए थे. पुलिस ने फ्लाइंग स्क्वायड प्रथम के प्रभारी कौशलेश सिंह की तहरीर पर धनारी थाने में मुकदमा दर्ज किया है.



(इनपुट: चितरंजन सिंह)
ये भी पढ़ें:

भोजपुरी स्टार निरहुआ ने बताया खुद की जान को खतरा, मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षा

सगी बहनों से गैंगरेप, फिर पेशाब पीने को किया मजबूर, जिंदगी-मौत से जूझ रही पीड़िता

चुनावी रैली में इस BJP नेता ने एक सांस में इतनी बार बोला- 'कमल कमल...', VIDEO वायरल

उमर ने की J&K के लिए अलग PM की मांग, गंभीर ने दे डाली नींद लेने की सलाह

योगी पर सिद्धू का हमला, कहा- पहले CBI को रबड़ का गुड्डा बनाया, अब आर्मी को 'मोदी की सेना'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज