Home /News /uttar-pradesh /

बदायूं तहसील में बकाएदार किसान की मौत, वीडियो जारी करके मांगी थी मदद

बदायूं तहसील में बकाएदार किसान की मौत, वीडियो जारी करके मांगी थी मदद

किसान ब्रजपाल की मौत के बाद कार्रवाई की गई है. (मृतक की फाइल फोटो)

किसान ब्रजपाल की मौत के बाद कार्रवाई की गई है. (मृतक की फाइल फोटो)

सहसवान तहसील की हवालात में बकाएदार किसान की मौत के मामले में संग्रह अनुसेवक समेत दो कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है. वहीं, परीजन ने पुलिस में तहरीर दी है.

बदायूं. बदायूं के सहसवान तहसील की हवालात में बकाएदार ब्रजपाल (40) की मौत के मामले में रविवार को नया मोड़ आ गया. मौत से पहले ब्रजपाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि हवालात में बंदी के दौरान किसान ब्रजपाल ने वीडियो बनाकर मदद की गुहार लगाया था. वीडियो में मृतक ने आरोप लगाया कि उन्‍हें रंजिशन बिजली चोरी के झूठे आरोप में पकड़ा गया और घसीटते हुए हवालात में बंद कर दिया गया.

तीन मिनट के इस वीडियो में किसान यह भी बता रहे हैं कि उसका नाम ब्रजपाल और पिता का नाम ओमपाल है. उसने कहा कि उन्‍हें झूठा पकड़ा गया? किसी ने मेरी बात नहीं सुनी. दरअसल, तीन दिन पहले सहसवान तहसील परिसर की हवालात में बंद किसान ब्रजपाल की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी. तहसील प्रशासन ने आनन-फानन उसके हवालात से निकालकर सीएचसी सहसवान में पहुंचाया और गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ब्रजपाल की मौत हो गई.



बिजली चोरी का था आरोप
बता दें कि मृतक को बिजली चोरी का शुल्क जाम न करने के कारण सहसवान तहसील में 11 दिनों से बंद था. उस पर 81947 की RC कटी दिखाई गई थी. अब ब्रजपाल का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे झूठा करार दिया. जिस नाम से बिजली विभाग ने RC काटी है वह ब्रजपाल पुत्र ओमकार के नाम पर है.

मौत के बाद हुई कार्रवाई
सहसवान तहसील की हवालात में बकाएदार की मौत के मामले में संग्रह अनुसेवक समेत दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था, तो वहीं तहसीलदार और नायब तहसीलदार को सहसवान से हटाकर जिला मुख्यालय पर अटैच किया गया है. दोनों अधिकारियों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. वहीं, बकाएदार ब्रजपाल के परिवार वाले सहसवान कोतवाली पहुंचे. उन्होंने पुलिस को दी गई तहरीर के आधार पर कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी है.

ये भी पढ़ें:

बलिया: दुर्गा पूजा पंडाल में BJP विधायक के प्रवेश पर लगी रोक, ये रही वजह

लखनऊ से आनंद विहार आ रही डबल डेकर ट्रेन पटरी से उतरी, ड्राइवर की सुझबूझ से टला बड़ा हादसा

रिटायर्ड दारोगा ने पहले लिखी पत्‍नी की हत्‍या की 'स्क्रिप्ट', फिर खुद भी दे दी जान

 

आपके शहर से (बदायूं)

बदायूं
बदायूं

Tags: Badaun news, BJP, Congress, For dgp up, Samajwadi party, Up crime news, UP news, UP police, Yogi adityanath

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर