Assembly Banner 2021

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की गला दबाकर हत्या

उत्तर प्रदेश के बदायूं में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई. मृतका की मां ने पति और सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बदायूं में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई. मृतका की मां ने पति और सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बदायूं के थाना बिनावर क्षेत्र के गांव रसूलपुर निवासी विजय यादव की करीब डेढ़ साल पहले रीना यादव पुत्री राम कुमार निवासी नसरतगंज थाना सिरौली जिला बरेली के साथ शादी हुई थी. रीना की विधवा मां लाजवती ने हिंदू रीति-रिवाज के तहत अपनी साम‌र्थ्य के अनुसार शादी में काफी दान दहेज दिया था.

मृतका के जीजा वीरपाल ने बताया कि रानी की शादी में दिए गए दान दहेज से उसके ससुराल वाले खुश नहीं थे. वह आए दिन उसके साथ दहेज की मांग को लेकर मारपीट करते थे. वहीं मृतका का मां ने बताया कि दीपावली पर बेटी मायके आई हुई थी. बीते दिन रविवार को उसका पति उसे वापस बुलाकर ले गया था. घर ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी.



इस मामले पर एसएसपी चंद्र प्रकाश ने बताया कि पुलिस ने मां की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया है. वहीं पुलिस ने मृतका के ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज