होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Modi Cabinet Expansion: कल्याण सिंह के करीबियों में शुमार हैं बीएल वर्मा, ये है राजनीतिक सफर

Modi Cabinet Expansion: कल्याण सिंह के करीबियों में शुमार हैं बीएल वर्मा, ये है राजनीतिक सफर

UP: बीजेपी के राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा (बदायूं) के मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में अटकलें तेज हैं.

UP: बीजेपी के राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा (बदायूं) के मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में अटकलें तेज हैं.

Badaun News: बीजेपी के राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा बदायूं में उझानी ब्लाक के ज्योरा पारवाला गांव के रहने वाले हैं. 1980 में उन्होंने आरएसएस के खंड कार्यवाह व तहसील प्रमुख के रूप में सामाजिक जीवन के सफर की शुरुआत की थी.

बदायूं. केंद्र की मोदी सरकार में कैबिनेट विस्तार (Modi Cabinet Expansion) का दौर चल रहा है. फिलहाल केंद्र में कई मंत्रियों ने अपने इस्तीफे दे दिए हैं. नए मंत्रिमंडल विस्तार में कई नामों को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. इन्हीं में से एक राज्यसभा सांसद बदायूं (Badaun) के बीएल वर्मा (BL Verma) का भी नाम है. बीएल वर्मा को पिछले साल ही बीजेपी ने राज्यसभा का टिकट देकर संसद भेजा. अब उनके मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हैं. इसके पीछे तमाम सियासी मायने खोजे जा रहे हैं. पिछली बार जब उन्हें राज्यसभा का टिकट दिया तो कयास लगाया गया कि रुहेलखंड के साथ आगरा मंडल में पार्टी ने लोधी वोट बैंक को सहेजने की कोशिश की है. वैसे बीएल वर्मा उत्तर प्रदेश बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) के करीबी भी माने जाते रहे हैं.

बीएल वर्मा उझानी ब्लाक के ज्योरा पारवाला गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने 1980 में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के खंड कार्यवाह व तहसील प्रमुख के रूप में सामाजिक जीवन के सफर की शुरुआत की थी. 1984 में वह भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला महामंत्री बने. इसके बाद वह लगातार संगठन के लिए कार्य करते रहे और 1997 में भाजयुमो के प्रदेश मंत्री बने. 2003 से 2007 तक वह भाजपा के प्रदेश मंत्री भी रहे.



Modi Cabinet Expansion: UP के प्रभावी दलित नेता माने जाते हैं प्रो रामशंकर कठेरिया, जानिए सियासी सफर

जब कल्याण सिंह ने बीजेपी छोड़ी और जन क्रांति पार्टी बनाई, तब बीएल वर्मा को ही प्रदेश अध्यक्ष बनाय गया. इसके बाद कल्याण सिंह के साथ ही वह भाजपा में लौट आए. वह भाजपा रूहेलखंड के अध्यक्ष रहे और वर्ष 2016 में भाजपा ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष बने और फिर उनके कद को बढ़ाते हुए पार्टी ने भाजपा का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया. यूपी में बीजेपी की सरकार आने के बाद इन्हें राज्य मंत्री स्तर का यूपी सिडको का चेयरमैन बनाया गया.

ये भी पढ़ें:

Modi Cabinet Expansion: कौन हैं अजय मिश्रा उर्फ टेनी, जानिए खेल के मैदान से संसद तक का सफर
Modi Cabinet Expansion: कौन हैं अनुप्रिया पटेल, जानिए मिर्जापुर से दिल्ली तक का सफर

आपके शहर से (बदायूं)

बदायूं
बदायूं

Tags: Badaun news, BJP MP, Cabinet expansion, Cabinet reshuffle, Modi government, UP news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर