बदायूं में मासूम बच्ची के साथ पड़ोसी ने किया रेप का प्रयास, गिरफ्तार

पुलिस ने एक युवक को नाबालिग से रेप के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.
पुलिस ने एक युवक को नाबालिग से रेप के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं जिले के अलापुर थाना क्षेत्र में पुलिस (Police) ने एक 18 साल के युवक को चार साल की बच्ची से रेप (Rape) के प्रयास में गिरफ्तार किया है. बच्ची घर में अकेली थी तभी आरोपी ने वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 6:59 PM IST
  • Share this:
बदायूं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मासूम बच्चियों से और महिलाओं से दुष्कर्म और उन पर अत्याचार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. योगी सरकार (Yogi Government) की तमाम कोशिशें खाली जा रही हैं और अपराध का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. बदायूं में एक मासून बच्ची दरिंदगी का शिकार होते- होते बची है. ताजा मामला जिले के अलापुर थाना क्षेत्र में देखने को मिला है. यहां एक पड़ोसी से मासूम बच्ची से रेप करने का प्रयास किया.

बदायूं के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक संकल्‍प शर्मा ने बताया कि आरोपी नन्‍हें लाल को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बालिका को चिकित्‍सकीय परीक्षण के लिए जिला अस्‍पताल भेजा गया है. नगर पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि अलापुर क्षेत्र में रविवार की शाम यह घटना हुई. घटना के समय बच्ची अपनी एक साल की बहन के साथ घर पर ही थी कभी आरोपी एक वर्षीय छोटी बच्‍ची को लेकर अपने घर चला गया.

मेरठ में अपराधों का रेट कार्ड हुआ वायरल, SSP बोले- जांच के बाद होगी कड़ी कार्रवाई



चौहान ने बताया कि इसके बाद चार वर्षीय बालिका अपनी बहन को लेने युवक के घर पहुंची तो उसने दुष्‍कर्म की नीयत से उसे पकड़ लिया और कमरे में बंद कर कथित रूप से उसके कपड़े उतारने शुरू किये. उन्होंने बताया कि इस बीच मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने शोर मचाया तो नन्‍हें मौके से फरार हो गया. पीड़िता के पिता ने इस बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दी. अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मौके का मुआयना करने के बाद पीड़िता के पिता की तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376/511 (दुष्‍कर्म की नीयत से किया गया प्रयास) और पॉक्‍सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.
हरदोई में सात साल की बच्ची के साथ रेप
हरदोई में घर के बाहर खेल रही बच्ची को पड़ोसी युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया. इसके बाद उसने बच्ची के साथ एक सूने घर में दुष्कर्म किया. इसके बाद बच्ची को घटना के बारे में किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी दी. लेकिन घर पहुंची बच्ची ने परिजनों से अपने साथ हुई वारदात के बारे में सबकुछ बता दिया. इसके बाद आक्रोशित परिजन बच्ची को लेकर स्थानीय थाने में पहुंचे और मामले की शिकायत दी. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत मुकदमा दर्ज (FIR) कर लिया है. वहीं बच्ची को मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज