अपना शहर चुनें

States

बदायूं में मौजूद योगी सरकार के मंत्री, सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने EC से की शिकायत

सपा सांसद धर्मेंद्र यादव
सपा सांसद धर्मेंद्र यादव

दूसरे चरण में ईवीएम खराबी की शिकायतों पर अखिलेश यादव ने कहा था कि यह आयोग की जिम्मेदारी है कि अगर ईवीएम खराब होने की कोई सूचना मिलती है तो वह ज्यादा से ज्यादा 15 मिनट में मशीन बदले ताकि समय से मतदान पूरा हो सके.

  • Share this:
बदायूं लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव चुनाव आयोग से बीजेपी प्रत्याशी की शिकायत की है. आयोग को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, 'लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी संघमित्रा के पिता उत्तर प्रदेश सरकार में केबिनेट मंत्री हैं और इस समय लोकसभा क्षेत्र में डेरा डाले हुए स्वामी प्रसाद मौर्य का बधाई लोकसभा क्षेत्र में रहना और आवागमन आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.' उन्होंने मांग की कि स्वामी प्रसाद मौर्या को जिले से बाहर किए जाने का बंदोबस्त किया जाए.

इससे पहले भी अखिलेश यादव ने ईवीएम खराबी की शिकायत की थी. दूसरे चरण में ईवीएम खराबी की शिकायतों पर अखिलेश यादव ने कहा था कि यह आयोग की जिम्मेदारी है कि अगर ईवीएम खराब होने की कोई सूचना मिलती है तो वह ज्यादा से ज्यादा 15 मिनट में मशीन बदले ताकि समय से मतदान पूरा हो सके.

बता दें कि ईवीएम पर अखिलेश यादव कई बार सवाल उठा चुके हैं. बीते दिनों अखिलेश ने कहा था कि लोग टेक्नोलॉजी पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. इस बारे में आयोग और सरकार को भरोसा दिलाना चाहिये. सपा, बसपा समेत कई दल उच्चतम न्यायालय तक अपना पक्ष रख चुके हैं. सच्चाई यह है कि दुनिया में पहले जहां भी ईवीएम से मतदान होता था, वहां अब मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाता है.



ये भी पढ़ें:
एटा: पीठासीन अधिकारी पर लगा जबरदस्ती साइकिल पर वोट डलवाने का आरोप, हंगामे के बाद हटाए गए

लोकसभा चुनाव: वोट के साथ 'नोटों' की गड्डियां मांगते कांग्रेस उम्मीदवार भालचंद यादव

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज