धर्मेंद्र यादव ने बदायूं लोकसभा सीट के चुनाव परिणाम पर जताई आपत्ति, दे सकते हैं कोर्ट में चुनौती
Badaun News in Hindi

धर्मेंद्र यादव ने बदायूं लोकसभा सीट के चुनाव परिणाम पर जताई आपत्ति, दे सकते हैं कोर्ट में चुनौती
सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव

सपा नेता धर्मेन्‍द्र यादव ने जिला कलेक्‍टर को लिखित शिकायत देकर बढ़े हुए वोटों के बारे में स्‍पष्‍टीकरण देने की मांग की है.

  • Share this:
बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने अपनी सीट से आए लोकसभा चुनाव परिणाम पर आपत्ति दर्ज कराई है. उनका आरोप है कि आखिरी गिनती के दौरान करीब 8 हजार अतिरिक्त वोटों को गिना गया है. इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी के समक्ष लिखित शिकायत देते हुए स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही कहा कि बदायूं लोकसभा चुनाव परिणाम को वह कोर्ट में चुनौती भी दे सकते हैं.

मीडिया से बातचीत में धर्मेन्द्र यादव ने कहा, 'मेरी आपत्ति बिल्सी विधानसभा सीट पर हुई मतगणना को लेकर है. वोटिंग होने के बाद जो रिकॉर्ड मुझे उपलब्ध कराया गया था उन आंकड़ों के मुताबिक 1,88,248 वोट पड़े थे. सबसे कम वोट बिल्सी में ही पड़े थे. लास्ट राउंड की गिनती के बाद जो आंकड़े आए हैं, उनमें उस सीट पर 1,96,110 वोट पाए गए. इस तरह फाइनल गिनती में इस सीट पर करीब 8 हजार वोट ज्‍यादा पड़ गए हैं.'

डीएम को सबूत सौंपने का दावा
धर्मेंद्र यादव ने कहा कि इस मामले में उन्होंने जिलाधिकारी को साक्ष्य सौंप दिए हैं और उनसे स्पष्टीकरण देने की मांग की है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि बिल्सी विधानसभा में ही करीब 8 हजार वोट कहां से ज्यादा आ गए? सपा नेता ने कहा कि सहसवान में हम जीत रहे थे, इसलिए वहां गड़बड़ी नहीं हुई.



धर्मेंद्र यादव ने कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी से लिखित स्पष्टीकरण मांगा. जवाब से संतुष्ट न होने पर वह कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं. हालांकि, उन्होंने ईवीएम को लेकर खुलकर तो कुछ नहीं बोला, लेकिन इशारों ही इशारों में धांधली का आरोप लगा दिया. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के मुताबिक ही नतीजे कैसे आए? अभी मैं ईवीएम को लेकर कुछ नहीं बोलूंगा, वरना लोग कहेंगे हार के बाद ऐसा कहा जा रहा है. गौरतलब है कि सपा की गढ़ कहे जानेवाली बदायूं लोकसभा सीट से बीजेपी की संघमित्रा मौर्य ने धर्मेंद्र यादव को हराया है.



ये भी पढ़ें:

NDA को 64 सीटें देने वाले यूपी से ये चेहरे हो सकते हैं मोदी कैबिनेट में शामिल

पश्चिम और पूर्वांचल में सफल रहा सपा-बसपा गठबंधन, अवध, ब्रज और बुंदेलखंड में बीजेपी को लाभ

नरेंद्र मोदी अगले 5 साल में तैयार करेंगे 25 साल की तेज आर्थिक ग्रोथ की जमीन!

Lok Sabha Election 2019 Result: यूपी में इस केंद्रीय मंत्री को छोड़कर सभी ने दर्ज की जीत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading