मुंबई प्लेन क्रैश, मौत के चंद घंटों पहले सुरभि के किया था मां को फोन

बता दें कि शहर के मोहल्ला ब्राह्मपुर के रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता सूर्यप्रकाश गुप्ता की बड़ी बेटी सुरभि गुप्ता बचपन से ही होनहार थी.

CHITRANJAN SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 29, 2018, 3:03 PM IST
मुंबई प्लेन क्रैश, मौत के चंद घंटों पहले सुरभि के किया था मां को फोन
एयरक्राफ्ट इंजीनियर सुरभि गुप्ता
CHITRANJAN SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 29, 2018, 3:03 PM IST
मुंबई चार्टर्ड प्लेन क्रैश में बदायूं की रहने वाली एयरक्राफ्ट मैकेनिकल इंजीनियर सुरभि गुप्ता की मौत हो गई. सुरभि की मौत की खबर से पूरा परिवार सदमे में है. परिजनों ने बताया कि सुरभि रोज अपनी मां से 3-3 घंटे बात करती थी. वहीं घटना के दिन भी उसने अपनी मां को फोन किया था. प्लेन क्रैश में सुरभि की मौत पर लोगों को एक बारगी विश्वास ही नहीं हो रहा है. मौत की सूचना मिलते ही परिवार वाले मुंबई रवाना हो गए. इस हादसे से बदायूं वाले अवाक रह गए.

यह भी पढ़ें: मुंबई हादसा : 10 साल पहले आखिरी बार प्लेन ने भरी थी उड़ान, नहीं था फ्लाइंग सर्टिफिकेट

बता दें कि शहर के मोहल्ला ब्राह्मपुर के रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता सूर्यप्रकाश गुप्ता की बड़ी बेटी सुरभि गुप्ता बचपन से ही होनहार थी. स्कूल से कॉलेज तक वह पढ़ाई में टॉप रहतीं तो इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाने की इच्छा देख परिवार वालों ने उनके हौंसले को और उड़ान दी. परिजनों का सपना साकार करते हुए वह मुंबई की एयरप्लेन कंपनी में एयरक्राफ्ट मैकेनिकल इंजीनियर बन गईं. उनके परिजनों ने उनकी शादी हरियाणा में सोनीपत के रहने वाले पायलट ब्रजेश के साथ बीते साल 18 जून को की थी.

इंजीनियर सुरभि के शादी की तस्वीर


उनके पति चेन्नई में तैनात हैं और वह मुंबई की विमान कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत थीं. वह बदायूं शहर की पहली महिला इंजीनियर थी. सरल स्वभाव की सुरभि अपने परिवार की सबसे चहेती बेटी थीं. बीते गुरुवार को कंपनी के ही एक चार्टर्ड प्लेन में कमी आई तो कैप्टन मरियम ने तकनीकी खराबी दूर करने के लिए सुरभि को बुलाया.

यह भी पढ़ें: डीजीसीए का दावा, उड़ान भरने के लिए फिट नहीं था क्रैश हुआ चार्टर्ड प्लेन

प्लेन में कार्य करने के बाद कैप्टन मरियम जब ट्रायल पर थीं तो प्लेन में सुरभि भी तकनीकी खराबी दूर करने को सवार हो गईं. इसी बीच प्लेन क्रैश हुआ तो प्लेन में मरने वाले चार लोगों में इंजीनियर सुरभि गुप्ता भी शामिल थीं.

ये भी पढ़ें:

इलाहाबाद: मुंबई चार्टर्ड प्लेन क्रैश में मारी गईं देश की पहली मुस्लिम महिला पायलट

समाजवादी कुनबे में दिखा याराना, रामगोपाल के जन्मदिन पर शिवपाल ने काटा केक
 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर