Home /News /uttar-pradesh /

डाक की लापरवाही: नाले के पास मिली CM योगी को लिखी चिट्ठी और हजारों आधार कार्ड

डाक की लापरवाही: नाले के पास मिली CM योगी को लिखी चिट्ठी और हजारों आधार कार्ड

एडीएम ने पुलिस को वहां पड़े हुए सभी कागजों की प्रति मांगी है. सबसे अहम बात यह है कि डाक के जरिए बिल्सी विधायक द्वारा अपने गांव भानपुर तहसील बिसौली से मुख्यमंत्री के लिए भेजी गई चिठी भी नाले में पड़ी मिली.

    उत्तर प्रदेश के बदायूं में डाक विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां हजारों की संख्या में आधार कार्ड, एलआईसी के कागज और कई महत्वपूर्ण लैटर नाले के पास पड़े मिले. इनमें सबसे ज्यादा आधार कार्ड बताए जा रहे हैं जो आवेदकों को शायद मिल भी न पाएं. डाक विभाग की इस लापरवाही से लोगों में काफी रोष है. वहीं डाक अधीक्षक ने कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं.

    बता दें कि तहसील बिसौली में डाक विभाग की  लापरवाही कहें या फिर किसी डाकिए की करतूत जो हजारों लोगों के आधार कार्ड के अलावा जरूरी कागज जैसे ऊर्जा मंत्री द्वारा आदेश, भारतीय किसान यूनियन द्वारा दिया गया ज्ञापन शामिल हैं. इस मामले में एडीएम प्रशासन अजय श्रीवास्तव ने पुलिस को वहां पड़े हुए सभी कागजों की प्रति मांगी है. सबसे अहम बात यह है कि डाक के जरिए  बिल्सी विधायक द्वारा अपने गांव भानपुर तहसील बिसौली से  मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के लिए भेजी गई चिठी भी नाले में पड़ी मिली.

    चश्मदीद की माने तो एक बच्चे का आधार मिलने से पूरे मामले का खुलासा हुआ. दअरसल लोग अपने आधार कार्ड और महत्वपूर्ण दस्तावेज के लिए डाक विभाग के चक्कर लगाते रहे, लेकिन उनके कागज या आधार कार्ड नहीं मिल सके. ऐसे में किसी की नजर नाले के पास पड़े डाक विभाग के बैग पर गई तो लोगों ने बैग खोल कर देखा तो उसमें आधार कार्ड और महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले.

    ऐसे में सवाल यह उठता है कि हजारों रुपये की सैलरी लेने बाले डाकिए आखिर करते क्या हैं? आखिर डाक विभाग सरकार को चूना लगाने में लगा हुआ है या फिर काम से बचने के लिये सारे कागजात नाले में प्रवाहित कर दिए जाते हैं. वहीं पूरे मामले में डाक अधीक्षक बाल किशन का कहना है कि प्रकरण संज्ञान में आया है. जांच के लिए टीम बना दी गई है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

    ये भी पढ़ें- 

    जुर्म छिपाने के लिए लाश की जगह बार-बार बदलता रहा क्रूर हत्यारा

    आजमगढ़: झूठा शपथ पत्र देकर 60 युवक हो गए यूपी पुलिस में भर्ती, बर्खास्तगी शुरू

    शामली में गिरफ्तार खालिस्तानी आतंकी केस की जांच यूपी एटीएस से NIA को ट्रांसफर

    Tags: Aadhaar Card, Badaun news, BJP, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर