बदायूं में मिले COVID-19 के तीन और नए केस, 9 साल का बेटा व मां भी संक्रमित
Badaun News in Hindi

बदायूं में मिले COVID-19 के तीन और नए केस, 9 साल का बेटा व मां भी संक्रमित
राज्य में अब तक वायरस संक्रमित 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

COVID-19: बदायूं जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में 9 साल का एक बच्चा व उसकी मां में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि एक नेपाली युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

  • Share this:
बदायूं. जिले में कोरोना (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में तीन नए मामले सामने आए. इनमें बदायूं (Badaun) शहर एक महिला व उसके 9 साल के बेटे में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. साथ ही नेपाल के एक युवक में भी संक्रमण मिला है. अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या आठ हो गई है.

बदायूं जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में 9 साल का एक बच्चा व उसकी मां में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि एक नेपाली युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. नेपाली युवक अपने सात लोगों के साथ आगरा से पैदल चलकर नेपाल जा रहा था, जिन्हें 4 दिन पहले बदायूं में रोका गया था और सभी को क्वारंटीन किया गया था. जिसमे से 6 लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. सदर कोतवाली क्षेत्र के आधे शहर को पहले ही हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है.

तीन इलाके हुए सील



शहर के फकीरीसराय निवासी परिवार घर पर क्वारंटीन था. यह परिवार कासगंज में अपने रिश्तेदारी में गया था. परिवार जब बदायूं आया था तब पता चला कि कासगंज निवासी रिशेत्दर कोरोना पॉजिटिव है. सीएमओ डॉ. यशपाल सिंह को जब इस बात की जानकारी हुई तो पूरे परिवार को क्वारंटीन कर दिया गया था. शनिवार को आई रिपोर्ट में मां और बेटे पॉजिटिव पाए गए हैं. साथ हिज जिस इलाके में परिवार रहता है उसे भी बंद कर दिया गया है.
सीएमओ ने बताया कि शनिवार आई रिपोर्ट में नेपाल का एक युवक संक्रमित मिला है. वहीं, बदायूं शहर की महिला व उसके बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. तीनों को देर रात बरेली भेज दिया गया है. साथ ही तीनों इलाकों को सील कर इन लोगों के संपर्क में रहे लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है.

ये भी पढ़ें:

यूपी में 20 अप्रैल से Lockdown 2.0 के दौरान इन क्षेत्रों में मिलेगी छूट

UP: लॉकडाउन की धज्जियां उड़ने से सरकार परेशान, 40 जिलों के हालात 'असंतोषजनक'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज