लाइव टीवी

UP की सरकारी गौशाला में 22 गायों की मौत, DM और SSP मौके पर पहुंचे

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2019, 9:27 AM IST
UP की सरकारी गौशाला में 22 गायों की मौत, DM और SSP मौके पर पहुंचे
सरकारी गौशाला में 22 गायों की मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

मामला उझानी कोतवाली (Jhani Kotwali) क्षेत्र स्थित कछला कस्बे में बनाई गई सरकारी गौशाला का है. इस गौशाला में 22 गायों की मौत हो गई है.

  • Share this:
बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां कई गायों की मौत हो गई है. कहा जा रहा है कि बदायूं के उझानी कोतवाली क्षेत्र स्थित एक गौशाला (Cowshed) में इन गायों की मौत हुई है. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना के बाद तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए. वहीं, अन्य गायों (cows) का इलाज किया जा रहा है. इसके लिए कई डॉक्टर जुटे हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, मामला उझानी कोतवाली क्षेत्र स्थित कछला कस्बे में बनाई गई सरकारी गौशाला का है. कहा जा रहा है कि इस गौशाला में 22 गायों की मौत हो गई है. जबकि इस इस सरकारी गौशाला में 76 गायें हैं. घटना की जानकारी मिलते ही DM और SSP समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. वहीं, बीमार गायों की इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई है. अब पुलिस मृतक गायों का पोस्टमार्टम कराने के बाद दफनाने की तैयारी कर रही है.

बता दें कि इसी साल राजस्थान के बीकानेर में दुलचासर गोशाला में 62 गायों की मौत हो गई थी. तब फूड प्वाइजनिंग होने के कारण सभी गायों की तबियत बिगड़ गई थी और उपचार के अभाव में 62 गायों की मौत हो गई. बताया जा रहा था कि रात को गायों को जो चारा दिया गया था उसमें जहरीला पदार्थ मिला होने के कारण गायों की तबीयत बिगड़ने लगी थी. काफी देर तक एक के बाद एक गाय जमीन पर तड़पती रहीं. सूचना के बाद कर्मचारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने प्राथमिक उपचार दिया, लेकिन उपचार के अभाव में करीब 60 गायों की मौत हो गई थी.

रिपोर्ट- अजीत सिंह

ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र: उम्मीदवार ने 10 रुपये के सिक्कों में चुनावी जमानत राशि जमा कराई

पेड़ कटाई पर बोलीं मुंबई मेट्रो चीफ- कई बार सृजन के लिए विनाश जरूरी होता है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बदायूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 9:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...