COVID 19 Update: बदायूं में दो और Corona Positive मामले, फिर तबलीगी कनेक्‍शन
Badaun News in Hindi

 COVID 19 Update: बदायूं में दो और Corona Positive मामले, फिर तबलीगी कनेक्‍शन
कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने की सूचना पर प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पूरे मोहल्ले को सील कर दिया. (सांकेतिक फोटो)

बदायूं में अब तक 4 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से दो तबलीगी जमात के लोग थे, वहीं एक इनके संपर्क में आने से संक्रमित हो गया.

  • Share this:
बदायूं. उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों के सामने आने की रफ्तार थम नहीं रही है. अब बदायूं में दो और कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. हाल ही में मिले दो पीड़ितों में से एक तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आया था और वहीं से उसे संक्रमण ने जकड़ लिया. जानकारी के अनुसार पीड़ितों से एक पीड़ित नदबई गांव का है और दूसरा मौहल्ला जालंधरी सराय का. कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने की सूचना पर प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पूरे मोहल्ले को सील कर दिया. इलाके को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए किसी के भी घरों से बाहर निकलने या फिर आने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई. दोनों मरीजों को बरेली में भर्ती करवाया गया है, वहीं इनके परिजनों को जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

यहां भी जमात का कनेक्‍शन
गौरतलब है‌ कि जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4 हो गई है. दो मरीज जिले की तहसील सहसवान में कुछ दिन पहले मिले थे. ये दोनों ही जमाती थे, अब मिले दो मरीज एक बदायूं शहर के जालंधरी सराय और दूसरा नदबई गांव का है. बताया जा रहा है कि शहर का रहने वाला मरीज मार्च में दिल्ली से लौटा है. वहीं नदबई गांव का मरीज जमाती के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ. जिला प्रशासन ने दोनों इलाकों को सील कर दिया है और अब सैनेटाइजेशन का काम करवाया जा रहा है. साथ ही इन लोगों के संपर्क में आए लोगों का पता किया जा रहा है. इसके लिए टीम का गठन किया गया है. इन लोगों का पता चलते ही इनकी भी स्क्रीनिंग की जाएगी.

सीएमओ यशपाल सिंह ने बताया की जिले में मिले चार कोरोना पॉजिटिव मामलों में से दो जमाती हैं और एक व्यक्ति जमातियों के संपर्क में आया था. अब हाल में मिले दो मरीजों को बरेली जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है. वहीं इनके परिवार को भी क्वारेंटाइन कर दिया गया है.



ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव करने में 7 महिलाओं समेत 17 गिरफ्तार

COVID-19: नोएडा में हॉटस्पॉट लिस्ट से चार बाहर, नहीं मिला कोई पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज