UP COVID-19 Updates: जमातियों के संपर्क में आए 2 और लोग हुए पॉजिटिव, अब बदायूं में 16 संक्रमित

इनमें एक महिला और एक बच्चा है. ये लोग तबलीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेकर दिल्ली से लौटे लोगों के संपर्क में आए थे. (प्रतीकात्मक फोटो)
इनमें एक महिला और एक बच्चा है. ये लोग तबलीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेकर दिल्ली से लौटे लोगों के संपर्क में आए थे. (प्रतीकात्मक फोटो)

सिंह ने बताया कि रविवार देर रात आई जांच रिपोर्ट में सहसवान क्षेत्र के भवानीपुर खल्ली गांव (Bhawanipur Khalli Village) के दो लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

  • Share this:
बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के दो और नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. यशपाल सिंह (Dr. Yashpal Singh) ने सोमवार को बताया कि अब जिले में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 16 हो गयी है.

सिंह ने बताया कि रविवार देर रात आई जांच रिपोर्ट में सहसवान क्षेत्र के भवानीपुर खल्ली गांव (Bhawanipur Khalli Village) के दो लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इनमें एक महिला और एक बच्चा है. ये लोग तबलीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेकर दिल्ली से लौटे लोगों के संपर्क में आए थे. उन्होंने बताया कि जिले में संक्रमित हुए 16 लोगों में से दो लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 14 लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है.

हॉटस्पॉट एरिया की संख्या बढ़कर 22 हो गई है
उधर कानपुर (Kanpur) में कोरोना (COVID-19) संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. यहां अब तक 192 मामले सामने आ चुके हैं. जिसके चलते शहर में हॉटस्पॉट एरिया की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. कोरोना संक्रमित मामलों में सबसे अधिक वो छात्र हैं, जो तालीम हासिल करने के लिए मदरसों में आए थे. शहर में अब तक 3 मदरसों से 56 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. जिनकी उम्र 10 से 20 साल के बीच है. इनमें से अधिकतर छात्र दूसरे राज्यों के हैं.
पॉजिटिव आने के बाद इन्हें कॉरंटाइन किया गया है


इन सभी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें कॉरंटाइन किया गया है. कानपुर में मदरसा छात्रों पर कोरोना कहर बन कर टूट रहा है. शहर के तीन मदरसों में छात्रों की टेस्टिंग के बाद बड़े पैमाने पर छात्र पॉजिटिव पाए गए. इनमें कुली बाजार के मदरसे के छात्रों की संख्या सबसे ज्यादा है. यहां पर 42 मदरसा छात्रा कोराना पॉजिटिव पाए गए. वहीं नौबस्ता के मछरिया इलाके में स्थित मदरसे से बिहार के रहने वाले 8 छात्र पॉजिटिव पाए गए. इसके अलावा जाजमऊ में स्थित मदरसे से 6 छात्र पॉजिटिव निकले.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

डोनाल्‍ड ट्रंप के सहयोगी बोले-किम जोंग की या तो मौत हो चुकी है या वो लाचार हैं

WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक: बिना फोन देखे जानें किसका आया मैसेज, आसान है तरीका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज