UP Panchayat Chunav: बदायूं में ड्यूटी छोड़ प्रधान प्रत्याशी का प्रचार करते दिखे दरोगा, बैठी जांच

बदायूं में एक दरोगा पर ड्यूटी छोड़ चुनाव प्रचार का आरोप लगा है. (File photo)

बदायूं में एक दरोगा पर ड्यूटी छोड़ चुनाव प्रचार का आरोप लगा है. (File photo)

Badaun News: उत्तर प्रदेश के बदायूं में पंचायत चुनाव के दौरान एक दरोगा होली के मौके पर अपनी ड्यूटी छोड़ एक गांव के प्रधान प्रत्याशी का चुनाव प्रचार करते दिखाई दिए. गांववालों ने ये वीडियो वायरल कर दिया तो एसएसपी ने इसका संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 6:21 PM IST
  • Share this:
बदायूं. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) की सरगर्मियां पूरे प्रदेश में तेज हैं. एक तरफ सरकार और चुनाव आयोग इसे शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने की कोशिश में लगा है, वहीं गांव-गांव प्रत्याशी अपना चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस बीच बदायूं (Badaun) से एक दरोगा का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में दरअसल दरोगा धारा-144 और आदर्श आचार संहिता के बावजूद अपनी ड्यूटी छोड़कर एक गांव में प्रधान प्रत्याशी का चुनाव प्रचार होली पर करते दिखाई दिए है. दरोगा का ये वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो वायरल होने के बाद मामले में एसएसपी ने सख्त रुख अपनाते हुए दरोगा के खिलाफ जांच बिठा दी है. सीओ बिल्सी, अनिरुद्ध को जांच सौंपी गई है.

दरअसल बदायूं में एक दरोगा का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दरोगा हरीओम राजपूत धारा-144 और आदर्श आचार संहिता का पालन नहीं करते हुए दिख रहे है. दरोगा होली पर्व पर ग्रामीणों के साथ घूमते हुए दिखे रहे हैं. कुछ ग्रामीणों ने दरोगा का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है. उन पर आरोप लग रहे हैं कि वो गांव में अपने परिचित प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने आए थे.

होली पर दरोगा का वीडियो वायरल हो रहा है

badaun gram pradhan si
बदायूं में एक दरोगा पर होली में ड्यूटी छोड़ ग्राम प्रधान का चुनाव प्रचार करने का आरोप लगा है. (Video Grab)

Youtube Video


सीओ बिल्सी को दी गई जांच

वीडियो में वो होली भी मिलते दिख रहे हैं. अब इनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है तो इस मामले में एसएसपी ने जांच बैठा दी है. एसएसपी के अनुसार पूरे मामले की जांच सीओ, बिल्सी अनिरुद्ध सिंह करेंगे. दरअसल दरोगा पर यह भी आरोप लग रहा है कि इस्लामनगर थाने में तैनाती के दौरान उन्होंने अपना थाना क्षेत्र छोड़ दिया. यहां से वह अपनी पूर्व की तैनाती जरीफनगर थाना क्षेत्र पहुंचे और लोहरपुरा ग्राम पंचायत में चुनाव प्रचार किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज