बदायूं में कुकर्म से बाद ई-रिक्शा चालक की गला दबाकर हत्या, दोनों आरोपी गिरफ्तार
Badaun News in Hindi

बदायूं में कुकर्म से बाद ई-रिक्शा चालक की गला दबाकर हत्या, दोनों आरोपी गिरफ्तार
आरोपी शख्स की निशानदेही पर पुलिस ने उसके दूसरे साथी को भी गिरफ्तार कर लूटा गया सामान बरामद कर लिया

पुलिस के मुताबिक आरोपी ई-रिक्शा चालक की गला घोटकर हत्या करने के बाद दो बैट्रियां चुराकर ले गए थे. हत्यारे भाड़े पर ई-रिक्शा बुक कर लाए थे और रास्ते में उन्होंने चालक की हत्या कर दी. पूछताछ में एक आरोपी ने बताया कि हत्या से पहले चालक के साथ कुकर्म भी किया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 6:42 PM IST
  • Share this:
बदायूं. पिछले दिनों ई-रिक्शा चालक की हत्या और उसके साथ हुई लूटपाट (Murder And Loot) के मामले को बदायूं पुलिस (Budaun Police) ने सुलझाने का दावा किया है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर खुलासा किया कि उन्होंने ही लूटपाट के बाद ई-रिक्शा (E-Rickshaw) चालक की हत्या कर उसकी लाश को मक्के के खेत में फेंक दिया था. पुलिस के मुताबिक आरोपी ई-रिक्शा चालक की गला घोटकर हत्या करने के बाद दो बैट्रियां चुराकर ले गए थे. हत्यारे भाड़े पर ई-रिक्शा बुक कर लाए थे और रास्ते में उन्होंने चालक की हत्या कर दी. पूछताछ में एक आरोपी ने बताया कि हत्या से पहले चालक के साथ कुकर्म भी किया गया था.

मिली जानकारी के मुताबिक उझानी थाना क्षेत्र के आढौली गांव का रहने वाला 18 वर्षीय गोविंद अपने परिवार का गुजारा करने के लिए ई-रिक्शा चलाता था. एक दिन गोविंद जब रात को घर लौटकर नहीं आया तो परिजनों ने उसकी काफी तलाश की. लेकिन गोविंद का कहीं कुछ पता नहीं चलने पर उन्होंने उझानी कोतवाली में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. बाद में परिजनों को सूचना मिली कि बुटुला दौलत गांव के रास्ते पर एक ई-रिक्शा लावारिस हालत में खड़ा है.

हत्या से पहले आरोपियों ने ई-रिक्शा चालक के किया था कुकर्म



परिजनों की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर ई-रिक्शा के पास से एक आरोपी को पकड़ा. उसकी निशानदेही पर गोविंद का अर्ध निर्वस्त्र हालत में शव कादर चौक थाना क्षेत्र से बरामद किया गया. पुलिस ने जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपने दूसरे साथी का नाम बता दिया. पुलिस ने दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पास से चोरी की दूसरी बैट्री बरामद कर ली. दोनों आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने हत्या से पहले ई-रिक्शा चालक के साथ कुकर्म भी किया था.
पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर ई-रिक्शा चालक का शव बरामद कर लिया है. साथ ही ई-रिक्शा और उसकी चुराई गई बैट्री को भी बरामद किया है. सीओ जानी उझानी अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि पुलिस ने जिस जगह ई-रिक्शा बरामद हुआ वहां अपने दो कर्मियों को सादी वर्दी में तैनात कर दिया था. इस दौरान एक अपराधी जब ई-रिक्शा को लेने आया तो पुलिसकर्मियों ने उसको दबोच लिया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मृतक की बॉडी को रिकवर किया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपने दूसरे साथी का नाम भी बता दिया जिसके बाद उसको भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से चोरी की गई दोनों बैट्रियों को भी बरामद कर लिया है.

पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध कुकर्म और हत्या की धाराओं के तहत केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज