पोस्टमार्टम हाउस में शव रखने के लिए चौकीदार ने मांगे 2 हजार रुपए, नहीं देने पर कही ये बात...
Badaun News in Hindi

पोस्टमार्टम हाउस में शव रखने के लिए चौकीदार ने मांगे 2 हजार रुपए, नहीं देने पर कही ये बात...
पति की मौत का सच जानने के लिए 1 महीने बाद महिला ने निकलवाया शव (सांकेतिक तस्वीर)

जब मृतक के भाई ने काफी मिन्नतें की तो वो एक हजार लेने पर राजी हो गया. जिसके बाद उसने शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखा.

  • Share this:
बदायूं. बदायूं (Budaun) में इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. बदायूं के पोस्टमार्टम हाउस (Postmortem House) में एक चौकीदार ने शव रखने के एक हजार रुपए लिए हैं. बताया जा रहा है कि चौकीदार हेमंत ने मृतक के परिजन से चाय पानी के नाम पर दो हजार रुपये मांगें थे. रुपए लेने के बाद उसने पोस्टमार्टम हाउस के एक कमरे में शव रखा. वहीं रुपए लेने और शव रखे जाने के बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की. इस मामले में जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट को जांच के आदेश देते हुए एक दिन में जांच करने के लिए कहा है.

हाल ही में बदायूं के बिल्सी थाना क्षेत्र के सतेती गांव के तालाब में मुकेश के भाई का शव मिला था. जिसके बाद बिल्सी थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया. शव आते-आते 5 बज गया. मोर्चरी पर तैनात वहां का चौकीदार हेमंत जा चुका था. मुकेश ने किसी तरह वहां के चौकीदार का नम्बर लिया. जिसके बाद चौकीदार से बात हुई, लेकिन वह बात करने के बाद काफी देर में आया. वहीं चौकीदार हेमंत ने मुकेश से चाय-पानी के नाम पर 2 हजार रुपए की मांग रखी और ऐसा ना करने पर उसने शव रखने से मना कर दिया.

जब मृतक के भाई ने काफी मिन्नतें की तो वो एक हजार लेने पर राजी हो गया. जिसके बाद उसने शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखा. शव रखने के बाद पीड़ित ने इस बात की शिकायत जिलाधिकारी से की. जिलाधिकारी ने पीड़ित को आश्वासन देते हुए पूरे प्रकरण की जांच सिटी मजिस्ट्रेट को एक दिन में पूरा करने का आदेश दिया है.



हेलमेट नहीं पहनने पर कार चालक का काट दिया चालान, ट्रैफिक पुलिस की हुई किरकिरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading