Assembly Banner 2021

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या

बदायूं में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. परिजनों ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

  • Share this:
बदायूं में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. परिजनों ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. सभी आरोपी फरार हैं. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना बदायूं के थाना सहसवान क्षेत्र के मोहल्ला काजी की है. यहां रहने वाला शमीम की शादी तीन साल पहले कयूम की बेटी हिरा फात्मा से हुई थी. कयूम ने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज में सब कुछ दिया. यहां तक की कयूम को अपनी दो बीघा जमीन भी बेचनी पड़ी थी. शमीम ने हिरा को दहेज के लिए प्रताड़ित किया और उसकी जमकर पिटाई की. जिससे हिरा की मौत हो गई. हिरा की मौत हो जाने के बाद शमीम और उसके परिवार के लोग घर से फरार हो गए.

मृतका के पिता कयूम ने बताया कि तीन साल पहले अपनी बेटी की शादी की थी. शादी में अपनी हैसियत से ज्यादा दिया था. लेकिन लड़के शमीम और उसके घरवालों की एक बुलट और दो लाख रुपये की थी. इसे लेकर लड़की के साथ आए दिन मारपीट करते थे. लड़की के एक बच्चा भी है. आज पड़ोसियों ने फोन पर हिरा के मौत की सूचना दी. जब मौके पर पहुंचा तो हिरा की मौत हो चुकी थी. घर पर कोई नहीं था.  शमीम और उसके घरवाले सभी फरार थे.



एसएसपी चन्द्र प्रकाश ने कहा कि इस मामले में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. सभी आरोपी फरार हैं और उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज