Home /News /uttar-pradesh /

yogi adityanath akhilesh yadav sp bjp victory two farmers condition field assembly election results watch live vote counting nodelsp

UP में योगी जीतेंगे या अखिलेश? अनोखी शर्त के बाद इन 2 किसानों का दांव पर 4 बीघा खेत

बदायूं के दो किसान विजय सिंह और शेर अली ने यूपी में भाजपा और सपा की जीत के दावों पर अपने खेत की शर्त लगाई है.

बदायूं के दो किसान विजय सिंह और शेर अली ने यूपी में भाजपा और सपा की जीत के दावों पर अपने खेत की शर्त लगाई है.

UP election result When and Where watch Uttar Pradesh live counting online streaming: यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम आने में कुछ ही घंटे बाकी हैं. इस बीच बदायूं के दो किसान विजय सिंह और शेर अली के बीच एक ऐसी शर्त लगी है, जिसका गवाह पूरा गांव बना है. शर्त के बाद पंचायत में हुए लिखित करारनामे में शर्त जीतने वाला किसान हारने वाले का चार बीघा खेत एक साल के लिए अपने पास लेकर उस पर खेती करेगा.

अधिक पढ़ें ...

बदायूं. एग्जिट पोल के इतर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे क्या रहते हैं? इसपर सिर्फ यूपी की ही नहीं पूरे देश की नजर है. अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ में कौन सीएम की कुर्सी पर काबिज होगा इसपर पॉलिटिकल एक्सपर्ट्स और सट्टा बाजार के अपने मत हैं. वहीं, Exit Polls के आंकड़ों को लेकर मचे घमासान के बीच यूपी के बदायूं से एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसमें चार बीघे जमीन की जोत दांव पर लग गई है.

हिन्दी अखबार हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक, यूपी के चुनाव नतीजों पर बीजेपी और सपा के दो समर्थकों विजय सिंह और शेर अली के बीच एक ऐसी शर्त लगी है, जिसका गवाह पूरा गांव बना है. बकायदा अंगूठे का निशान लगाकर करारनामा तैयार किया गया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये उत्तर प्रदेश और उसके चुनाव नतीजों के प्रति फ़िक्र ही है कि एक बेहद दिलचस्प शर्त दोनों के बीच लगी है जिसने सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सियासी गर्माहट के बीच लोगों का ध्यान खींच लिया है. कुछ लोग जहां विजय सिंह और शेर अली शाह की इस शर्त की तारीफ भी कर रहे हैं.

मामला बदायूं के शेखूपुर विधानसभा क्षेत्र का है. यहां के ककराला नगर पालिका के तहत आने वाले बिरियाडांडी गांव में दो किसानों के बीच राजनीतिक भविष्यवाणी को लेकर बहस हो गई. लेकिन यहां दोनों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि मामला पंचायत तक जा पहुंचा. विजय सिंह का कहना है कि भाजपा सरकार बनेगी तो शेर अली दावा कर रहे हैं कि सपा जीतने जा रही है.

इसके बाद गांव के प्रमुख लोगों को बुलाकर पंचायत लगाई गई. इस दौरान दोनों ने शर्त लगाई कि यदि बीजेपी की सरकार बनी तो शेर अली शाह अपनी चार बीघा जमीन विजय सिंह को एक साल तक खेती के लिए देंगे. वहीं, यदि सपा की सरकार बनी तो विजय सिंह को 4 बीघा जमीन एक साल के लिए शेर अली के हवाले करनी होगी. दोनों में से कोई पक्ष मुकर ना जाए, इसके लिए गांव के प्रमुख लोगों को इसमें गवाह बनाया गया. पंचायत में करारनामा लिखा गया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Tags: Akhilesh yadav, Assembly Election Result 2022, Badaun news, UP Vidhan Sabha Chunav Result, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर