लूटपाट करने के लिए महीने में 1.50 लाख रुपये खर्च करती थी बदमाशों की टोली

लूट की घटनाओं को करने और उन्हें कामयाब बनाने के लिए करीब 1.50 लाख रुपये महीना खर्च करती थी. पुलिस की पूछताछ में ये जानकारी सामने आई है. बदमाशों की टोली में 15 फ्लैट और 4 कारों का रखरखाव किया जाता था.

News18Hindi
Updated: May 22, 2019, 5:58 PM IST
News18Hindi
Updated: May 22, 2019, 5:58 PM IST
नोएडा और ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बदमाशों की एक टोली को गिरफ्तार किया है. बदमाशों की ये टोली लूटपाट को भी एक कारोबार की तरह से कर रही थी. टोली लूट की घटनाओं को करने और उन्हें कामयाब बनाने के लिए करीब 1.50 लाख रुपये महीना खर्च करती थी. पुलिस की पूछताछ में ये जानकारी सामने आई है. बदमाशों की टोली में 15 फ्लैट और 4 कारों का रखरखाव किया जाता था.

पकड़े गए सभी बदमाश सिर्फ नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ही लूटपाट करते थे. पुलिस को पता चला है कि बदमाशों के पास 15 फ्लैट थे. लेकिन ये फ्लैट ऐसी लोकेशन पर थे जहां न तो अभी आबादी ज्यादा है और न ही फ्लैट का किराया ज्यादा है.



लूट के बाद फ्लैट का इस्तेमाल करने के लिए बदमाशों ने जो तरीका अपनाया था वो कुछ इस तरह था कि बदमाश जिस इलाके में भी लूटपाट करते थे तो छिपने के लिए उस इलाके में अपने सबसे नजदीक के फ्लैट में चले जाते थे. जिस कार से लूट करते थे उसे सोसाइटी की पार्किंग में छिपा देते थे.

एक-दो दिन बाद जब मामला ठंडा होने लगता था तो लूटे गए माल को लेकर बेचने निकल जाते थे. बदमाशों का लूट करने का तरीका ये था कि वह कार में घूमा करते थे. हाथ में शादी का कार्ड या एक पर्ची हुआ करती थी. जैसे सोने का सामान पहने नजर आता था तो पता पूछने के बहाने उसे रोक लेते थे.

कार में बैठा होने के चलते कोई जल्दी शक भी नहीं कर पाता था. खास बात ये है कि लूट करने के लिए कार भी जल्दी-जल्दी बदला करते थे. इस वक्त बदमाशों के पास तीन कार सिर्फ लूट करने के लिए थीं. वहीं एक कार सैर-सपाटे के लिए थे जिसे वारदात में इस्तेमाल नहीं करते थे.

इसलिए महिलाओं को नहीं पुरुषों को लूटती थी ये गैंग, पत्रकार होने पर ज्यादा मारते थे

बेटे के शव की तलाश के लिए पिता को थमाया 9.84 लाख रुपये का बिल
Loading...

पेट्रोल पंप पर अब इस नए तरीके से शुरू हुई तेल की चोरी, एसटीएफ करेगी जांच

5 चुनावों में फेल तो 2 में सही साबित हो चुके हैं एग्जिट पोल!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...