बागपत में Gun Point पर 17 मजदूरों को ईंट-भट्ठे पर बंधक बनाने का आरोप, HC सख्त
Baghpat News in Hindi

बागपत में Gun Point पर 17 मजदूरों को ईंट-भट्ठे पर बंधक बनाने का आरोप, HC सख्त
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बागपत में मजदूरों को बंधक बनाने के मामले में सख्त रुख अपनाया है . (सांकेतिक तस्वीर)

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने सीजेएम, बागपत को बड़ौत थाना क्षेत्र के खेड़ा हटना गांव के ईंट-भट्ठे पर बंधक बनाकर रखे गए 17 बंधुआ मजदूरों का बयान दर्ज कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
प्रयागराज. बागपत (Baghpat) में एक ईंट-भट्ठे के मालिक पर आरोप लगा है कि उसने गन प्वाइंट (Gun Point) पर 17 मजदूरों (17 Laborers) को बंधक (Hostage) बना रखा है और जबरन काम करा रहा है. इस संबंध में एक याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में दाखिल होने के बाद कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है. हाईकोर्ट ने मामले में सीजेएम बागपत को मामले में मजदूरों का बयान दर्ज कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है. साथ ही भट्ठा मालिक को नोटिस जारी किया है.

एसपी बागपत को दिए ये आदेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीजेएम, बागपत को बड़ौत थाना क्षेत्र के खेड़ा हटना गांव के ईंट-भट्ठे पर बंधक बनाकर रखे गए 17 बंधुआ मजदूरों का बयान दर्ज कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने एसपी बागपत को आदेश दिया है कि वह मजदूरों को 18 जून को सीजेएम के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए पेश करें. मामले में सीजेएम कोर्ट कमिश्नर की तरह मजदूरों का बयान दर्ज कर रिपोर्ट के साथ बयान की मूल प्रति 19 जून को स्पीड पोस्ट के मार्फत प्रस्तुत करे. याचिका की सुनवाई 19 जून को होगी. यह आदेश जस्टिस जेजे मुनीर ने शफीक व 16 अन्य की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर दिया है.



ईंट-भट्ठे के मालिक अरूण को भी नोटिस 
कोर्ट ने ईंट-भट्ठे के मालिक अरूण को भी नोटिस जारी की है. याची का कहना है कि गन प्वाइंट पर मजदूरों को अमानवीय स्थिति में जबरन रखा गया है और उनसे जबरन काम कराया जा रहा है. पुलिस को शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. इस पर यह याचिका दाखिल की गई है. कोर्ट ने सीजेएम को मजदूरों मर्जी से या मर्जी के खिलाफ रखे जाने के संबंध में बयान दर्ज कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें:

UP में कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग के गठन को कैबिनेट की मंजूरी

मुरादाबाद COVID-19 Update: 309 मरीजों में से 60 वर्ष से कम आयु वाले 293 लोग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading