अपना शहर चुनें

States

योगी सरकार ने किया वादा पूरा, यूपी बोर्ड टॉपर तनु तोमर के नाम से बनेगी सड़क

यूपी बोर्ड इंटर टॉपर तनु तोमर
यूपी बोर्ड इंटर टॉपर तनु तोमर

अमीनगर सराय से श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज तक जाने वाली सड़क को बनवाकर उसका नाम तनु तोमर के नाम पर रखा जाएगा.

  • Share this:
यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली बागपत की तनु तोमर के नाम से सड़क का निर्माण करवाया जाएगा. इसकी जानकारी पालिका चेयरमैन अमित राणा ने बुधवार को दी. दरअसल जिले मेधावी छात्रों के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया गया था. इस समारोह में 12वीं की टॉपर तनु तोमर को एक लाख का चेक दिया गया. साथ ही उनके नाम से सड़क बनवाने की घोषणा भी की गई.

अमित राणा ने बताया कि तनु को भविष्य में आगे की पढ़ाई और कोचिंग के लिए भी मदद की जाएगी. उन्होंने कहा अमीनगर सराय से श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज तक जाने वाली सड़क को बनवाकर उसका नाम तनु तोमर के नाम पर रखा जाएगा. इससे जिले के अन्य छात्रों को भी प्रेरणा मिलेगी.

गौरतलब है कि योगी सरकार ने 2018 में ऐलान किया था कि बोर्ड परीक्षाओं में मेधावी छात्रों को एक लाख का चेक और उनके गांव, गली या कस्बे की एक सड़क को उनके नाम पर बनवाया जाएगा,



बता दें इस बार यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में गौतम रघुवंशी (कानपुर) प्रथम, शिवम (बाराबंकी) द्वितीय, तनुजा विश्वकर्मा (बाराबंकी) तृतीय, अपूर्वा वैश्य (बांदा) और शुभांगी (बाराबंकी) चौथे स्थान पर, शिखा सिंह (उन्नाव) और निखिल चैरसिया (श्रावस्ती) 5वें, हर्षिता सिंह (मऊ) और ईशा यादव (मऊ) छठे, गोपाल मौर्य (संत कबीर नगर) सातवें, अनुराग सिंह (कानपुर), श्रद्धा सचान (कानपुर) और गौरा कुमार (कन्नौज) आठवें, प्रियांशु गुप्ता (कानपुर), दिव्यानी सिंह (कानपुर) तथा जैनब (इटावा) नौवें स्थान और सुनिधि वसुन्धरा (रायबरेली), हर्ष खत्री (कानपुर), अक्षय कुमार (प्रयागराज), प्रज्ञा देवी (फतेहपुर) तथा साक्षी जायसवाल (अयोध्या) 10वें स्थान पर रहीं.
इण्टरमीडिएट परीक्षा में तनु तोमर (बागपत) प्रथम, भाग्यश्री उपाध्याय (गोण्डा) द्वितीय, आकांक्षा शुक्ला (प्रयागराज) तृतीय, युवराज (बागपत) चौथे, दीक्षा (फतेहपुर) तथा श्वेता सिंह (मऊ) 5वें, अंकिता कुमारी (लखनऊ) और ऋषिराज भार्गव (बाराबंकी) 6वें, स्वाति सिंह (गाजीपुर) 7वें, प्रशांत कुमार (मुरादाबाद), दृष्टि (इटावा) और आकांक्षा सिंह (आजमगढ़) 8वें, अतिथि कुमार (लखनऊ) 9वें तथा शिवांगी पाण्डेय (अमेठी) 10 वें स्थान पर रही हैं.

ये भी पढ़ें:

दो दिग्गज घरानों के सहारे पूर्वांचल के ब्राह्मणों को साधने में जुटीं प्रियंका गांधी!

देवरिया में सुनाई दे रही है बीजेपी सांसद के 'जूतों' की गूंज, शहर में लगी यह होर्डिंग...

VIDEO: ...जब प्रचार के दौरान अनुप्रिया पटेल ने सुनाई गजल- होश वालों को खबर क्या...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज