लाइव टीवी

बागपत: रेप पीड़िता के घर धमकी भरे पोस्टर चिपकाने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 12, 2019, 11:05 AM IST
बागपत: रेप पीड़िता के घर धमकी भरे पोस्टर चिपकाने के मामले में आरोपी गिरफ्तार
एसपी प्रताप गोपेंद्र के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

एसपी प्रताप गोपेंद्र के अनुसार आरोपी सोरण सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसे जेल भेजा जा रहा है, वहीं पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है.

  • Share this:
बागपत. उत्तर प्रदेश के बागपत (Baghpat) की एक रेप पीड़िता (Rape Victim) को कोर्ट में गवाही देने पर उन्नाव कांड जैसा अंजाम भुगतने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का कहना है कि उसकी गांव में कुछ लोगों से रंजिश चलती है, लिहाजा गांव के ही लोगों ने उसे फंसाने के लिए ये पोस्टर की साजिश रची है. पुलिस आरोपी को जेल भेजने की तैयारी में है. वहीं पीड़िता को सुरक्षा मोहैया करा रही है. बता दें पोस्टर लगने के बाद पीड़िता ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. दरअसल, रेप मामले में पीड़िता की कोर्ट में गवाही से पहले धमकी भरे गुमनाम पोस्टर उसके घर पर चिपकाया गया है, जिसमें लिखा गया है कि "अगर उसने गवाही दी तो अंजाम उन्नाव कांड से भी भयंकर होगा."

जमानत पर छूटा है आरोपी 
मामले में एसपी प्रताप गोपेंद्र के अनुसार कल देर रात एक रेप पीड़िता की तरफ़ से सूचना दी गई कि दिल्ली में रहने के दौरान दिल्ली के मुखर्जी नगर में उनका रेप हुआ था. आरोपी सोरण सिंह भी उन्हीं के गांव का रहने वाला था. दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया था. रेप पीड़िता परिवार समेत दिल्ली रहती थीं. कल देर रात उन्होंने पुलिस को सूचना दी कि ज़मानत पर छूटे सोरण सिंह ने बागपत में उनके घर पर धमकी भरा पोस्टर लगाया है. बागपत पुलिस ने तत्काल सोरण सिंह को रात में ही गिरफ़्तार कर लिया. आरोपी से पोस्टर के बारे में पूछा गया तो उसका कहना था कि उसने पोस्टर नहीं लगाया. गांव में कुछ लोगों से उसका विवाद चलता है, उन्हीं लोगों ने फंसाने के लिए पोस्टर लगाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपी सोरण सिंह को जेल भेजा जा रहा है, वहीं पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है.

एक साल पहले हुआ था रेप

दरअसल, मामला कोतवाली बड़ौत के एक गांव का है, जहां की रहने वाली एक युवती दिल्ली के मुख़र्जी नगर इलाके में कोचिंग करती थी. युवती का आरोप है कि करीब एक साल पूर्व युवती के साथ गांव के ही सोहरन नामक युवक बहाने से उसे दोस्त के रूम पर ले गया. वहां पर नशीला पेय पिला कर उसके साथ बलात्कार किया गया, साथ ही अश्लील वीडियो भी बनाया गया. बाद में वीडियो के नाम पर ब्लैकमेल कर युवक ने कई बार उसके साथ रेप किया. जिसके बाद युवक के खिलाफ दिल्ली के मुखर्जीनगर इलाके में मामला दर्ज करवाया गया.

13 दिसंबर को होनी है गवाही
इस मामले में 13 दिसंबर को दिल्ली की रोहणी कोर्ट में युवती की गवाही होनी है. लेकिन इस गवाही से पहले ही पीड़िता और उसका परिवार दहशत में है. क्योंकि किसी ने उनके मकान के दरवाजे पर एक पोस्टर चस्पा किया है. जिस पर लिखा है कि "अगर 13 दिसंबर को कोर्ट में गवाही दी तो अंजाम बुरा होगा वो अंजाम उन्नाव कांड से भी बुरा होगा". जिसके बाद से पूरा परिवार दहशत में है. पीड़िता ने सीएम योगी से सुरक्षा की मांग की है और कहा है कि उसके परिवार की सुरक्षा की जाए. परिजनों के मुताबिक ये धमकी भरा पोस्टर किसने चस्पा किया है, उन्हें नहीं पता. लेकिन आरोपी पक्ष भी कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी दे चुके है. जिस कारण इस धमकी के बाद से अब पूरा परिवार डरा हुआ है और सुरक्षा की गुहार कर रहा है.ये भी पढ़ें:

रेप पीड़िता को धमकी- कोर्ट में गवाही दी तो भुगतना होगा उन्नाव कांड जैसा अंजाम

प्रियंका को गन्ना मंत्री सुरेश राणा का जवाब- जाइए उन सरकारों को पत्र लिखिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 11:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर