बागपत-मेरठ में 24 घंटे के भीतर सात लोगों की मौत, ग्रामीणों का आरोप- बेची जा रही जहरीली शराब
Baghpat News in Hindi

बागपत-मेरठ में 24 घंटे के भीतर सात लोगों की मौत, ग्रामीणों का आरोप- बेची जा रही जहरीली शराब
जिलाधिकारी शकुंतला गौतम के मुताबिक फिलहाल जिस युवक की शराब पीने से मौत हुई है, अभी स्पष्ट नही है कि वजह क्या है.

बागपत (Baghpat) जिले के चमरावल गांव की जहां, 5 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. सभी एक ही गांव के रहने वाले हैं. परिजनों का आरोप है कि सभी की मौत शराब के सेवन करने से हुई है. आरोप है कि गांव में हरियाणा मार्का जहरीली शराब बेची जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 2:52 PM IST
  • Share this:
बागपत/मेरठ. पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) व बागपत (Baghpat) जिले में पिछले 24 घंटों में सात लोगों की  शराब (Liquor) पीने से मौत हो गई. जबकि एक व्यक्ति की हालत गंभीर है और उसका इलाज चल रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि सभी की मौत जहरीली शराब (Hooch) पीने की वजह से हुई है. हालांकि प्रशासन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच की बात कर रहा है. इतना ही नहीं प्रशासन का कहना है कि कुछ लोग शराब के लती थे.

बागपत में पांच की मौत

सबसे पहले बात करते हैं बागपत जिले के चमरावल गांव की जहां, 5 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. सभी एक ही गांव के रहने वाले हैं. परिजनों का आरोप है कि सभी की मौत शराब के सेवन करने से हुई है. आरोप है कि गांव में हरियाणा मार्का जहरीली शराब बेची जा रही है. जिस कारण इनकी मौत हुई. शराब से 5 लोगों की मौत की खबर के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और अधिकारी गांव की ओर दौड़ पड़े.



इनकी हुई मौत
दरअसल चार लोगों की मौत बुधवार को  हुई थी. आज गुरुवार सुबह ही एक और युवक की मौत हुई है. इस तरह से गांव में 5 लोगों की कुल मिलाकर मौत हो गई है. परिजनों का आरोप है कि गांव की शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है.मृतकों के नाम श्यामलाल, लामू, शिवकुमार ,बल्लू और सुकन बताया जा रहा है. फिलहाल मौके पर पहुंचे अधिकारी मामले की पड़ताल कर रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि इनकी मौत किस कारण हुई इस पर अभी जांच चल रही है.

डीएम ने कही ये बात

बागपत जनपद में  24 घन्टे में शराब पीने से हुई 5लोगों की मौत मामले में जिलाधिकारी शकुंतला गौतम का बयान सामने आया है. जिलाधिकारी शकुंतला गौतम  के मुताबिक फिलहाल जिस युवक की शराब पीने से मौत हुई है, अभी स्पष्ट नही है कि वजह क्या है. मृतक  के शव को पोस्टमार्टम का कराया जा रहा है. उसी के बात स्पष्ट होगा. बाकी 4 लोगों की मौत पर डीएम ने कहा कि जिन लोगों की मौत की बात कही जा रही है, उनके द्वारा प्रशासन को कोई जानाकरी नही दी गई है. फिलहाल मीडिया में आये बयान के आधार पर पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. दूसरी तरफ इस मामले के तूल पकड़ता देख खुद जिलाधिकारी शकुंतला गौतम सहित एडीएम, सीओ, एएसपी और कई थानों के फोर्स गांव में डेरा डाले हुए है.

मेरठ में दो की मौत

उधर मामले में एक युवक की शराब पीने से मौत के बाद परिजनों ने जहरीली शराब से मौत बताकर हंगामा किया. ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में खुलकर अवैध शराब बिक रही है, अभी तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. पूरा मामला चांदीनगर थाना के चमरावल गांव की है. दूसरी तरफ गुरुवार को मेरठ जनपद में शराब पीने से दो युवकों की मौत की बात सामने आई. जबकि तीसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है. ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में धड़ल्ले से अवैध शराब का कारोबार जारी है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है. पूरा मामला जानी थाना क्षेत्र का है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज