लाइव टीवी

बागपत: अस्पताल के क्वारंटाइन से फरार हुआ COVID-19 पॉजिटिव जमाती, मचा हड़कंप
Baghpat News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 7, 2020, 10:56 AM IST
बागपत: अस्पताल के क्वारंटाइन से फरार हुआ COVID-19 पॉजिटिव जमाती, मचा हड़कंप
चादरों के सहारे भगा मरीज

बता दें नेपाल निवासी जमाती पिछले दिनों कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद पिछले चार दिनों से उसका खेकड़ा सीएचसी में इलाज चल रहा था.

  • Share this:
बागपत. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत (Baghpat) जिले में अस्पताल के क्वारंटाइन वार्ड (Quarantine Ward) में एडमिट कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीज के भागने से पुलिस और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है. खेकड़ा सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट संक्रमित मरीज खिड़की से कूदकर फरार हो गया. संक्रमित जमती का पिछले चार दिनों से इलाज चल रहा था. फ़िलहाल पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित जमाती की तलाश में जुटी है.

बता दें नेपाल निवासी जमाती पिछले दिनों कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद पिछले चार दिनों से उसका खेकड़ा सीएचसी में इलाज चल रहा था. सोमवार की रात करीब 12 बजे आइसोलेशन वार्ड की खिड़की में अपने बेड की चादर लटकाकर भाग निकला. जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. फ़िलहाल पुलिस की टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि मरीज दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात में शामिल हुआ था.

हालत में हो रहा था सुधार



गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली के मरकज से संक्रमण का मामला सामने आने के बाद बागपत पुलिस ने 12 जमातियों को पकड़ा था. यह शख्स भी उसी जमात में शामिल था. सभी की जांच की गई थी जिसमें उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. उसके बाद से उसका इलाज खेकड़ा सीएचसी में चल रहा था.  दो दिन से संक्रमित व्यक्ति की हालत में सुधार था.



पुलिस जंगल में कर रही तलाश

करीब दो -ढाई बजे स्वास्थ्यकर्मियों  को मरीज के भागने की खबर लगी. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस की तलाश करने के दौरान पास के भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि उन्होंने संक्रमित व्यक्ति को बंदपुर की तरफ जाते देखा. इसके बाद से पुलिस व स्वास्थ्यकर्मी जंगल में उसकी तलाश कर रहे हैं. इंस्पेक्टर आरके शर्मा का कहना है कि तलाश की जा रही है। अब जल्द संक्रमित व्यक्ति को पकड़ लिया जाएगा. सीएमओ ने बताया कि इस सीएचसी की सुरक्षा में दो सिपाही तैनात थे. यह दोनों सिपाही सीएचसी से करीब 50 मीटर दूर अपनी गाड़ी में सो रहे थे.

(इनपुट: शहजाद राजपूत)

ये भी पढ़ें :-

Covid-19: होम क्वारंटाइन हुए लोगों पर दिल्ली पुलिस ऐसे रख रही नज़र, दर्ज की 176 FIR
LOC: पढ़ें ऑपरेशन डमढोरी की कहानी स्पेशल फोर्स के कमांडो की ज़ुबानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 9:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading