होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अजीत सिंह की राजनीतिक विरासत सौंपी जयंत चौधरी को, खाप चौधरियों ने बांधी पगड़ी

अजीत सिंह की राजनीतिक विरासत सौंपी जयंत चौधरी को, खाप चौधरियों ने बांधी पगड़ी

बागपत में रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि समाज की पगड़ी झुकने नहीं दूंगा.

बागपत में रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि समाज की पगड़ी झुकने नहीं दूंगा.

Tribute To Ajit Singh : किसानों के हितचिंतक पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और पूर्व कैबिनेट मंत्री अजीत सिंह की राजन ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

बागपत. किसानों के हितचिंतक पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और पूर्व कैबिनेट मंत्री अजीत सिंह की राजनैतिक विरासत आज यानी रविवार को जयंत चौधरी के हाथो में सौंप दी गई. छपरौली में आयोजित अजीत सिंह की श्रद्धांजलि सभा में खाप चौधरियों ने जयंत चौधरी को पगड़ी पहनाई. इस दौरान बालियान खाप के मुखिया नरेश टिकैत, चौबीसी खाप के मुखिया सुभाष चौधरी सहित कई खापों के चौधरियों ने जयंत चौधरी को पगड़ी बांधी.

बताया जा रहा है कि यूपी और हरियाणा के कई जिलों से जयंत के लिए पगड़ी भेजी गई है. पगड़ी पहनाए जाने के बाद जयंत चौधरी ने सभा मे पहुंचे लोगों को संबोधित किया. जयंत चौधरी ने कहा कि आपने जो सम्मान दिया है, मैं उस पर हमेशा खरा उतरूंगा और लोगों के मान-सम्मान की लड़ाई लड़ने का काम करूंगा. उन्होंने कहा कि में आप लोगों के सामने झुकूंगा, लेकिन जब बात समाज के मान-सम्मान की आएगी तो आपके सम्मान की लड़ाई लड़ूंगा, पगड़ी झुकने नहीं दूंगा. जयंत चौधरी के रस्म पगड़ी कार्यक्रम में हजारों की भीड़ पहुंची और जयंत को आशीर्वाद दिया.

इन्हें भी पढ़ें :
CM योगी ने रखा सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड, कहा- 2017 से पहले ट्रांसफर और पोस्टिंग में लगती थी बोली
योगी सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने पर मायावती और प्रियंका गांधी बोलीं- विज्ञापन और दावे अधिकांश हवा-हवाई

उल्लेखनीय है कि रस्म पगड़ी और श्रद्धांजलि सभा में खाप चौधरियों को निमंत्रण दिया गया था. निमंत्रण पर हरियाणा, राजस्थान और यूपी से दो दर्जन से ज्यादा खाप चौधरी जयंत के रस्म पगड़ी कार्यक्रम में पहुंचे और उन्हें पगड़ी पहनाकर आशीर्वाद दिया. अब चौधरी अजीत सिंह की विरासत जयंत चौधरी के हाथों में आ गई है. बागपत के गांव-गांव से जयंत चौधरी के लिए पैसे और पगड़ी भेजे गए. खाप और समाज के लोगों से सम्मान मिलने के बाद जंयत नपा-तुला बोले और सभा में मौजूद लोगों की लड़ाई लड़ने की घोषणा की.

Tags: Baghpat, Chaudhary Charan Singh, Jayant Chaudhary

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें