Assembly Banner 2021

बागपत की बेटी ने UP का नाम किया रोशन, 35 लाख की मिली छात्रवृत्ति

कविता पाल

कविता पाल

छात्रवृत्ति मिलने की सूचना फैलते ही बधाई देने के लिए उसके घर पर लोगों का तांता लग गया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बागपत में एक छात्रा ने पूरे शहर का नाम रोशन किया है. छात्रा ने 35 लाख रुपए की छात्रवृत्ति हासिल की है. इस उपलब्धि से उसके परिवार के साथ-साथ बागपत शहर में भी खुशी का माहौल है. छात्रा का नाम कविता पाल है. वह नगर की आवास विकास कॉलोनी में रहती है. कविता पाल गरीब परिवार से आती है. छात्रा ने अशोका यूनिवर्सिटी सोनीपत से 35 लाख की छात्रवृत्ति हासिल की है.

बधाई देने के लिए उसके घर पर लोगों का तांता लग गया
छात्रवृत्ति मिलने की सूचना फैलते ही बधाई देने के लिए उसके घर पर लोगों का तांता लग गया. कविता ने देश की शीर्षस्थ निजी शिक्षण संस्थानों में से गिनी जाने वाली अशोका यूनिवर्सिटी, कुंडली सोनीपत, हरियाणा से रसायन विज्ञान ऑनर्स के एडवांस चार वर्षीय कोर्स के लिए 35 लाख रुपये की छात्रवृत्ति अर्जित की है. कविता के पिता रोशन पाल ने पिछले बीस वर्षों से अपनी बच्ची की पढ़ाई के लिए हर संभव प्रयास किया, तब जाकर यह सफलता मिली.

अमर उजाला डॉट कॉम के मुताबिक, कविता के बारहवीं कक्षा के उत्कृष्ट परिणाम एवं इंटरव्यू के दौरान दिखाई गई विलक्षण प्रतिभा के आधार पर अशोका यूनिवर्सिटी की एडमिशन कमेटी ने निर्णय लिया कि इस छात्रा की सारी ट्यूशन, हॉस्टल, किताबों और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों संबंधित फीस पूर्णतया माफ कर दी जाए.
कविता रसायन विज्ञान में विश्व स्तरीय शिक्षा ग्रहण करना काहती है


इस उपलब्धि के बारे में कविता ने बताया कि वह आगे चलकर रसायन विज्ञान में विश्व स्तरीय शिक्षा ग्रहण करना काहती है. साथ ही वह इस विषय के माध्यम से दुनिया की जटिल समस्याओं का समाधान तलाशने का लक्ष्य रखती है. कविता ने बताया कि वह आवास विकास कॉलोनी के तीन होनहार बच्चे, सूर्यस्संज्ञिनी, मनस्संज्ञिनी और वास्संज्ञान ने पर्वतारोहण, पर्यावरण और विश्वस्तरीय शिक्षा के क्षेत्र में गत वर्षों में देश और दुनिया में अपने परिवार और बागपत का नाम ऊंचा किया. कविता और उसके छोटे भाई मनोज पाल की शिक्षा की पूरी जिम्मेदारी इन्हीं बच्चों के माता-पिता मनीषा और संदीप चौधरी ने उनके पैदा होने के समय से संभाली ली थी.

ये भी पढ़ें- 

केंद्र सरकार ने अब उदित राज सहित इन दिग्गजों की हटाई सुरक्षा

सरकारी ऑफिस में ये काम किया तो भरना पड़ेगा इतना जुर्माना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज