बागपत: मजदूर वापसी के दौरान उमड़ी सैकड़ों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का भी नहीं हुआ पालन
Baghpat News in Hindi

बागपत: मजदूर वापसी के दौरान उमड़ी सैकड़ों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का भी नहीं हुआ पालन
बागपत में मजदूर वापसी के दौरान उमड़ी सैकड़ों की भीड़ (फाइल फोटो)

इस दौरान बागपत (Baghpat) के प्रशासन के आला अधिकारी भी स्वागत केंद्र में मौजूद रहे, लेकिन उन्होंने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 5:43 PM IST
  • Share this:
बागपत. हरियाणा से रविवार को सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर बागपत (Baghpat) पहुंचे, जहां उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का जमकर उल्लंघन किया. बागपत में बने प्रवासी मजदूर स्वागत केंद्र में मजदूरों ने सोशल डिस्टेंस का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा और एक दूसरे से सटकर खड़े और बैठे रहे. अधिकारियों की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. मजदूरों को केवल घर जाने की होड़ थी, जिसके चलते उन्होंने इस बात पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया कि सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने से कोरोना का खतरा हो सकता है.

इस दौरान बागपत के प्रशासन के आला अधिकारी भी स्वागत केंद्र में मौजूद रहे, लेकिन उन्होंने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. दरअसल हरियाणा से सैकड़ों की संख्या में मजदूर बागपत के स्वागत केंद्र पहुंचे जहां से उन्हें उनके गंतव्य पर रवाना करना था. लेकिन बसों में हुई देरी के कारण मजदूरों ने सोशल डिस्टेंस मैनेज नहीं किया और एक दूसरे के साथ सट कर खड़े रहे. अधिक्कारियो की लिस्ट में नाम नोट कराने के दौरान भी मजदूर एक दूसरे से चिपक कर खड़े रहे. एक मजदूर ने बताया कि भीड़ ज्यादा होने के कारण ऐसा हुआ. हर आदमी अपने घर जल्दी जाने की कोशिश कर रहा है लेकिन बस मैनेजमेंट की देरी के कारण लोग सोशल डिस्टेंसिंग भूल बैठे.

उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 1843 मामले
बता दें, उत्तर प्रदेश में रविवार तक कोविड-19 संक्रमण के कुल मामले 1843 सामने आए हैं. राज्य के प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा, प्रदेश में संक्रमण के कुल मामले 1843 हैं. इनमें से 289 मरीज उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और 29 लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से मौत हो गई है. मृतकों में से अधिकांश या तो बुजुर्ग थे या फिर पहले से किसी ना किसी गंभीर रोग से ग्रस्त थे.
देश में कोविड-19 से अब तक 26496 लोग संक्रमित


वहीं, देश में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर रविवार को 824 हो गई, वहीं संक्रमण के कुल मामले 26,496 हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय द्वारा शनिवार शाम को बताए गए ताजा आंकड़ों के बाद से अब तक 45 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो चुकी है, वहीं इस अवधि में कुल 1,554 मामले सामने आए हैं. मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 से संक्रमित 19,868 मरीजों का इलाज चल रहा है, वहीं 5,803 को ठीक होने के बाद अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों से छुट्टी दी जा चुकी है. संक्रमण के कुल मामलों में 111 विदेशी नागरिक भी हैं. अब तक मौत के कुल 824 मामलों में सर्वाधिक महाराष्ट्र से आए हैं जिनकी संख्या 323 है, इसके बाद गुजरात से 133, मध्य प्रदेश से 99, दिल्ली से 54, आंध्र प्रदेश से 31 और राजस्थान से 27 रोगियों की मौत के मामले आए हैं. मंत्रालय ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 27 लोगों की मौत हुई, तेलंगाना में 26 लोगों की, तमिलनाडु में 23 की और कर्नाटक तथा पश्चिम बंगाल में 18-18 लोगों की मौत हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज