अपना शहर चुनें

States

नरेश ट‍िकैत का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली पुलिस की गोली से हुई किसान की मौत, जारी रहेगा आंदोलन

दिल्ली पुलिस की गोली से हुई किसान की मौत
दिल्ली पुलिस की गोली से हुई किसान की मौत

किसानों (Farmers) की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली (Delhi) में किसानों ने कई इलाकों में हंगामा कर दिया और पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 6:30 AM IST
  • Share this:
बागपत. देश के 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के चलते दिल्ली में जमकर उत्पात मचाया. जिसे दिल्ली के हालात काफी खराब हो गए हैं. इस बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत दिल्ली से बागपत पहुंचे. नरेश टिकैत ने आरोप लगाते हुए दिल्ली पुलिस की गोली से किसान की मौत हुई है, जिसके चलते किसान के परिवार को मुआवजा मिलना चाहिए. इस हिंसा में किसानों का जो नुकसान हुआ है, उन्हें मुआवजा दिया जाये.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो हिंसा हुई है, वह उसकी निंदा करते है. टिकैत ने कहा कि दिल्ली पुलिस की कमजोरी के कारण किसान लाल किले पर पहुंचे है, जो हिंसा हुई है वो नहीं होनी चाहिए थी कुछ लोग इस आंदोलन को तोड़ना चाहते है. किसानों का कोई दोष नहीं है. किसानों को तो दिल्ली का रास्ता भी नहीं पता. कोई किसानों को गुमराह कर रहा है. इसकी सरकार को जांच करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस घटना में सरकार का नहीं बल्कि किसानों का नुकसान हुआ है. और सरकार लगातार किसान को बेइज्जत करने में लगी है.

UP Panchayat Chunav 2021: निर्वाचन आयोग ने ड्यूटी के लिए बनाई 20 हजार कर्मचारियों की लिस्ट




किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि किसानों के लिए उनका संघर्ष जारी रहेगा और आंदोलन चलता रहेगा. इसके लिए चाहे उन्हें जेल भी जाना पड़े तो वो तैयार है. किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में किसानों ने कई इलाकों में हंगामा कर दिया और पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दिए. इस दौरान किसानों को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और बल प्रयोग भी किया गया.

यूपी में हालात शांतिपूर्ण- एडीजी
वहीं, उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि कानून और व्यवस्था में अब तक कोई व्यवधान नहीं आया है. हमारे अधिकारियों ने किसानों के साथ लगातार संपर्क में हैं और सब कुछ शांतिपूर्ण है. इससे पहले कानपुर में ट्रैक्टर रैली निकालने का प्रयास किया. पुलिस ने इसका सख्ती से विरोध किया तो दोनों के बीच टकराव के आसार बनने के साथ झड़प हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज