Assembly Banner 2021

UP का अनोखा मतदान केंद्र, फूल और ढोल-नगाड़ों के बीच हो रहा है वोटर्स का स्वागत

बागपत का एक मतदान केंद्र

बागपत का एक मतदान केंद्र

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में स्थित बागपत जिले की बूथ संख्या 126 पर मतदाताओं के लिए स्वागत के लिए फूल की बरसाए जा रहे हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, ढोल नगाड़ों की थाप के बीच वोटर्स मतदान केंद्र में प्रवेश कर रहे हैं.

  • Share this:
लोकतंत्र के महापर्व की शुरुआत हो चुकी है. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण का मतदान आज देश के 91 लोकसभा क्षेत्रों में हो रहा है. इस महापर्व में मतदाता बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. लोगों के उत्साह में कमी नहीं है. बुजुर्ग से लेकर जवान तक सभी इसमें हिस्सा लेकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं.

मतदाताओं को कोई समस्या न हो, इसके लिए चुनाव आयोग ने भी पूरी व्यवस्था की है. इन सब के बीच उत्तर प्रदेश के बागपत में एक मतदान केंद्र पर अनोखे तरीके से वोटर्स का स्वागत किया जा रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में स्थित बागपत जिले की बूथ संख्या 126 पर मतदाताओं के लिए स्वागत के लिए फूल की बरसाए जा रहे हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, ढोल नगाड़ों की थाप के बीच वोटर्स मतदान केंद्र में प्रवेश कर रहे हैं.





बता दें कि पहले चरण में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, उत्तराखंड, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम और तेलंगाना की सभी लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों- सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और नोएडा. बिहार की चार सीटों- औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई. असम की पांच और महाराष्ट्र की सात, ओडिशा की चार और पश्चिम बंगाल की दो सीटों के लिए मतदान गुरुवार को हो रहा है.
यह भी पढ़ें- पहले चरण में इन सीटों पर हो रही है वोटिंग, 4 राज्यों में विधानसभा के लिए मतदान जारी

यह भी पढ़ें- Ground Report: पश्चिमी यूपी में जातियों के 'जंजाल' को तोड़ने के लिए बीजेपी ने चला है ये 'ब्रह्मास्त्र' 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज