अपना शहर चुनें

States

जुर्म की दुनिया में 'मामा' कहलाता है ये गैंगस्टर, कभी बना था दिल्ली में विधायक

रामबीर शौकीन (एनएनआई फोटो)
रामबीर शौकीन (एनएनआई फोटो)

पुलिस को एक कुख्यात गैंगस्टर की तलाश है जो कभी दिल्ली का विधायक भी रह चुका है. बात जुर्म की दुनिया में 'मामा' के नाम से कुख्यात गैंगस्टर रामबीर शौकीन की हो रही है.

  • Share this:
दिल्ली और यूपी पुलिस को एक ऐसे कुख्यात गैंगस्टर की तलाश है जो कभी विधायक भी रह चुका है और  दिल्ली और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में उसका आतंक है. बात जुर्म की दुनिया में 'मामा' के नाम से कुख्यात गैंगस्टर रामबीर शौकीन की हो रही है.

दिल्ली का पूर्व विधायक रामवीर शौकीन दिल्ली और यूपी पुलिस का मोस्ट वांटेड है. रामबीर शौकीन दिल्ली के सबसे खूंखार गैंगस्टर नीरज बवाना का मामा लगता है. 2013 के दिल्ली के मुंडका विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत दर्ज की थी और आम आदमी पार्टी की 49 दिन की सरकार को समर्थन भी दिया था.

कहा जाता है कि बागपत जेल में कैद में होते हुए भी अपने भांजे और मोस्ट वांटेड गैंगस्टर नीरज बवाना के जरिए जेल के बाहर और अंदर अपना राज चलाता था. 26 सितंबर 2018 को वह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. रामबीर शौकीन को फरार हुए 6 महीने बीत चुके हैं, लेकिन यूपी और दिल्ली पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है.



क्या है आरोप
रामबीर शौकीन पर अपने भांजे नीरज बवाना के साथ अपराध में साथ देने, गैंगस्टर अमित भूरा को  फरार कराने और एके-47 छिपाने में का आरोप है. नीरज बवानिया ने 2014 में बागपत में पुलिस के जवानों से दो एके-47 लूटकर गैंगस्टर अमित भूरा को रिहा कराया था. नीरज बवानिया की निशानदेही पर इनमें से एक राइफल रामबीर के बवाना स्थित प्लॉट से बरामद की गई थी.

ये भी पढ़ें-

पूर्व विधायक रामबीर शौकीन पुलिस कस्‍टडी से फरार, तीन पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद यूपी में क्या होगा महागठबंधन का भविष्य?

करारी हार के बाद सपा की बड़ी बैठक, संरक्षक मुलायम भी हुए शामिल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज