लाइव टीवी

नकली दवा आपूर्ति करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 5, 2019, 6:44 PM IST
नकली दवा आपूर्ति करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार
अंतर्राज्यीय गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

औषधि निरीक्षक की संयुक्त टीम के साथ पुलिस ने त्यागी मार्केट (Tyagi Market) में तारा मेडिकल एजेंसी पर छापेमारी की, जहां से एक संदिग्ध दवा का नमूना लिया.

  • Share this:


बागपत.  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत (Baghpat) जनपद में नकली दवा आपूर्ति करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से पांच लाख रुपये की दवाएं जब्त की है, जिन्हें सील कर आठ नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं. पकड़े गए गिरोह के सदस्य इन नकली दवाइयों (Medicines) को रूड़की से लाकर जनपद बागपत के क्षेत्र में बेचते हैं. कोतवाली पुलिस के अनुसार, पकड़े गए अभियुक्तों के नाम प्रदीप शर्मा, मेहराजुद्दीन, अरसद और श्याम सिंह हैं.


पुलिस ने बताया कि औषधि निरीक्षक की संयुक्त टीम के साथ पुलिस ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने त्यागी मार्केट में तारा मेडिकल एजेंसी पर छापेमारी की, जहां से एक संदिग्ध दवा का नमूना लिया. उन्होंने बताया कि जब स्टोर संचालक से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि दवा की आपूर्ति दुड़भा गांव निवासी प्रदीप शर्मा ने किया है.



टीम ने प्रदीप शर्मा को बुलाकर दवाइयों की जांच की तो वह भी संदिग्ध मिली. इस पर ज्यादा माल की मांग करते हुए अन्य आपूर्तिकर्ताओं के बारे में जानकारी जुटाई. उन्होंने बताया कि इसके बाद मेहराजुद्दीन अरशद और श्याम सिंह को पकड़ा गया. इस मामले में औषधि प्राधिकारी विरेंद्र कुमार ने कोतवाली में तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.




(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 


ट्रक से टकराते ही कार में लग गई आग, जिंदा जले पांच लोग


एटा में ईंट से कुचलकर बुजुर्ग की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 6:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर