बागपत: आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए जवान पिंकू कुमार, CM योगी देंगे 50 लाख की आर्थिक मदद

आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए पिंकू कुमार (File photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शहीद जवान पिंकू कुमार की वीरता को सलाम करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

  • Share this:
बागपत. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में आतंकियों से लोहा लेते हुए उत्तर प्रदेश के बागपत (Bagpat) जिले के पिंकू कुमार शहीद (Martyred) हो गए. ये मुठभेड़ शनिवार को हुई थी, जिसमें दो जवान घायल हो गए थे. घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां शनिवार की रात बागपत जिले के पिंकू कुमार ने दम तोड़ दिया. रविवार की सुबह होते ही परिजनों को शहीद की शहादत की जानकारी दी गई. उसके बाद से परिजनों और गांव में शोक की लहर है. वहीं पिंकू कुमार की शहादत के बाद आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी भी गांव पहुंचे और परिजनों को शोक संवेदनाएं व्यक्त की.

सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद जवान पिंकू कुमार की वीरता को सलाम करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. साथ ही, सीएम योगी ने घोषणा की है कि शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. सीएम ने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया है और यह भी कहा है कि जिले की एक सड़क शहीद पिंकू कुमार के नाम होगी. सीएम का निर्देश है कि सरकार की तरफ से शहीद के परिवार की हर संभव मदद की जाए.

9 महीने का एक बेटा और दो लड़कियां
शोपियां में शहीद जवान पिंकू कुमार का एक 9 महीने का बेटा है व दो बेटीयां हैं. बड़ी बेटी आठ साल की तो छोटी बेटी पांच साल की है. पत्‍नी कविता का रो-रोकर हाल बेहाल है. वहीं इनके पिता जबर सिंह का कहते हैं कि बेटे की शहादत पर उन्‍हें गर्व है. शहीद जवान के बड़े भाई मनोज खेती का काम करते हैं.

गांव में पसरा सन्नाठा
बता दें कि पिंकू कुमार बडौत इलाके के लुहारी गांव के रहने वाले हैं. जो 2001 में सेना में भर्ती हुए थे और उनकी पोस्टिंग जम्मू कश्मीर के शोपियां में चल रही थी. शनिवार की रात आतंकियों के साथ बटालियन की मुठभेड़ हो गई. बताया जा रहा है कि सोमवार तक शहीद पिंकू का पार्थिव शरीर गांव पहुंचेगा इसके बाद गांव में ही उसका अंतिम संस्कार किया जायेगा. लुहारी गांव में शहीद परिवार को सांत्वना देने के लिए दर्जनों नेता पहुंच रहे है. वहीं मौत की सूचना मिलने के बाद गांव में सन्नाठा पसरा हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.