लाइव टीवी

बागपत: झोपड़ी में रहने वाले मजदूर को भेजा 46 लाख रुपये का बिजली बिल

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 10, 2019, 11:40 AM IST
बागपत: झोपड़ी में रहने वाले मजदूर को भेजा 46 लाख रुपये का बिजली बिल
झोपड़ी में रहने वाले मजदूर को 46 लाख रुपये का बिजली बिल भेजा गया है.

पीड़ि‍त युवक शख्‍स ने बताया कि उन्‍होंने दो साल पहले सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन (Electricity Connection) लिया था, जिसमें एक किलोवॉट बिजली मुफ्त थी.

  • Share this:
बागपत. उत्‍तर प्रदेश के बागपत (Baghpat) जिले में एक झोपड़ी में रहने वाले मजदूर का 46 लाख रुपये का बिजली का बिल आया है. हैरत की बात यह है कि झोपड़ी में महज एक बल्‍ब ही जलता है. बिजली बिल की इतनी अधिक राशि देखकर युवक के पैरों तले जमीन खिसक गई. यही नहीं बिजली विभाग (Electricity Department) ने उसकी झोपड़ी का पावर कनेक्शन भी काट दिया है. पीड़ित युवक ने जब इस मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से की तो उन्होंने जांच का भरोसा दिलाया है. अब पीड़ित बिजली विभाग के कार्यालय का चक्‍कर काट रहा है.

दरअसल, झोपड़ी में रहने वाले दिहाड़ी मजदूर यशपाल को पीएम की सौभाग्य योजना के तहत दो साल पहले झोपड़ी के लिए फ्री कनेक्शन मिला था. इसमें वह एक बल्ब जलाकर परिवार सहित रहता है. बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इसी परिवार को 37 लाख रुपये का बिल भेजा गया था. फिलहाल फजीहत होता देख अधिकारी बिल को सही कराने और बिजली कनेक्शन जोड़ने की बात कह रहे है.

सौभाग्‍य योजना के तहत मिला था कनेक्‍शन
मामला बागपत के बरनावां गांव का है. जहां एक बल्ब वाली झोपड़ी में गुजर-बसर करने वाले दैनिक मजदूर यशपाल को अपना 46 लाख का बिजली का बिल देखकर झटका लगा है. यशपाल ने बताया, 'मैंने दो साल सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन लिया था जिसमें एक किलोवॉट बिजली मुफ्त थी, लेकिन 2 नवम्बर को 46 लाख रुपये का बिजली देखकर मैं हैरान रह गया.' उन्होंने आगे बताया, 'यहां तक कि मैं बिजली अधिकारियों के पास भी गया, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई.

यशपाल कहते हैं कि मेरा बिजली कनेक्शन काट दिया. इसके बाद जब मैंने उच्च अधिकारियों के सामने मामले को रखा तब उन्होंने दोबारा कनेक्शन लगाया. वहीं, मामला मीडिया में आने के बाद बिजली विभाग में हड़कंप मच गया और अब अपनी कारगुजारी को छिपाने के लिए आनन फानन में कनेक्शन जोड़ दिया. फिलहाल बिजली विभाग के जांच के आदेश दिए है.

ये भी पढ़ें:

'राम मंदिर ट्रस्ट में होंगे संघ-विहिप के लोग, सौंपे जाएंगे तराशे गए पत्थर'
Loading...

Ayodhya Verdict: झूठी सूचना फैलाने पर अमित जानी समेत 2 गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 10:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...