बागपत: जान जोखिम में डालकर यमुना पार कर रहे मजदूर, किसी भी समय हो सकता है बड़ा हादसा
Baghpat News in Hindi

बागपत: जान जोखिम में डालकर यमुना पार कर रहे मजदूर, किसी भी समय हो सकता है बड़ा हादसा
जान जोखिम में डालकर यमुना पार कर रहे मजदूर (फाइल फोटो)

बागपत (Baghpat) पहुंचने के बाद इन मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग कराकर उनका पंजीकरण किया जा रहा है और बसों में बैठाकर उनको भेजा जा रहा है.

  • Share this:
बागपत. कोरोना काल में लॉकडाउन (Lockdown) के चलते मजदूरों को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यूपी के मजदूर हरियाणा से जान जोखिम में डालकर यमुना (Yamuna) के रास्ते बागपत आ रहे हैं. लॉकडाउन के कारण हरियाणा में मजदूरों को व्यवस्था नहीं मिल पा रही है, जिस कारण मजदूर यमुना तैरकर पार कर रहे हैं और बागपत जनपद में पहुंच रहे हैं. दो दर्जन से ज्यादा मजदूरों ने शनिवार को तैरकर यमुना पार की.

लॉकडाउन के कारण मजदूर बेबस हैं, जिसके कारण वे अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं. लेकिन मजदूरों के यमुना में ऐसे उतरने के कारण किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है. बागपत शहर कोतवाली क्षेत्र और बड़ौत क्षेत्र में मजदूरों के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. मजदूरों के सर पर समान और महिलाओं की गोद में उनके बच्चे. इस तरह अपनी जान जाने की परवाह किये बिना ये मजदूर लगातार अपने गंतव्य की और बढ़ रहे हैं.

लाचारी में जान जोखिम में डाल रहे मजदूर
हरियाणा से आये एक मजदूर ने बताया के वो हरियाणा में बेलदार का काम करता है. लेकिन लॉकडाउन होने के कारण काम बंद हो गया उनके पास खाने के लिए राशन और गैस आदि की व्यवस्था नहीं थी, जिस कारण मजदूर रात को वहां से निकल गए और यमुना से तैरकर बागपत पहुंच गए हैं. लेकिन इन दौरान यमुना पार करते हुए अगर कोई हादसा हो जाता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा. हालांकि बागपत पहुंचने के बाद इन मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग कराकर उनका पंजीकरण किया जा रहा है और बसों में बैठाकर उनको भेजा जा रहा है. बागपत की अगर बात करें तो सैकड़ों से ज्यादा मजदूर यमुना पार कर पहुंच रहे हैं.
ये भी पढ़ें: VIRAL VIDEO: हाथरस जिला अस्पताल में पार्टी के दौरान उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading