अपना शहर चुनें

States

जानिए कौन हैं कुख्यात बदमाश सुनील राठी, कहां तक फैला है नेटवर्क?

माफिया सुनील राठी
माफिया सुनील राठी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अपराध जगत में सुनील राठी का नाम बड़ा है. बताया जाता है कि अपने पिता की हत्या कर उसने जुर्म की दुनिया में कदम रखा था.

  • Share this:
माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के आरोपी सुनील राठी पर शनिवार की सुबह हमले की कोशिश की गई. हालांकि, पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए सुनील राठी के अपहरण की कोशिश नाकाम हो गई. सुनील राठी का परिवार भी अपराध जगत में सक्रिय है. मुन्ना बजरंगी का नेटवर्क मुंबई, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश में फैला हुआ था. बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद मुन्ना बजरंगी अपराध की दुनिया में दहशत का दूसरा नाम बन गया था. वहीं यूपी के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक, कुख्यात बदमाश सुनील राठी ने बजरंगी को गोलियों से भूनकर गन को गटर में फेंक दिया. घटना के बाद पूरे जेल परिसर में हड़कंप मच गया था.

 

कैसे रखा जुर्म की दुनिया में कदम
पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अपराध जगत में सुनील राठी का नाम बड़ा है. बताया जाता है कि अपने पिता की हत्या कर उसने जुर्म की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद एक-एक करके चार लोगों को मौत की नींद सुला दिया. लोग सुनील के नाम से भी डरने लगे. उसकी मां पिछले विधानसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर छपरौली विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुकी हैं.
चीनू पंडित है जानी दुश्मन


दरअसल, कुख्यात बदमाश चीनू पंडित से सुनील राठी की जानी दुश्मनी है. बताया जाता है कि दोनों एक दूसरे पर जानलेवा हमले करवा चुके हैं. इन गैंगवार में दोनों बदमाशों के कई साथी भी मारे जा चुके हैं. चीनू पंडित रुड़की की जेल में बंद है. जेल में बंद होने के बावजूद दोनों अपना-अपना गैंग नेटवर्क चला रहे हैं.

पूर्व चेयरमैन है सुनील की मां
इस मामले में बागपत के टिकरी कस्बे से नगर पंचायत की पूर्व चेयरमैन और सुनील राठी की मां राजबाला को गिरफ्तार किया गया था. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने नारसन में एक व्यक्ति के ऑफिस के पीछे छुपाए गए 32 बोर के पिस्टल और चार कारतूसों को बरामद किया था. पुलिस ने सुनील राठी के दो गुर्गों रजनीश और दीपक को भी गिरफ्तार किया था.

डॉक्टर से मांगी थी 50 लाख की रंगदारी
पिछले साल सुनील राठी का नाम तब सुर्खियों में आया था, जब उसने रुड़की शहर के एक प्रतिष्ठित डॉक्टर एनडी अरोड़ा से पचास लाख की रंगदारी मांगी थी. बागपत जेल में बंद रहते हुए उसे डॉक्टर से अपनी मां तक इन पैसों को पहुंचाने के लिए कहा था. इसके बाद रुड़की पुलिस सुनील राठी को रिमांड पर लेकर आई थी. कोर्ट के आदेश पर उसे रुड़की में रखा गया था.

ये भी पढ़ें:

मुन्ना बजरंगी की हत्या के आरोपी सुनील राठी का अपहरण!

बरेली: तेज रफ्तार OD कार ने दारोगा और सिपाही को कुचला, मौत

बस्ती में भीषण सड़क हादसा, कार की बॉडी काटकर निकाले गए 3 शव

रामविलास वेदांती ने बताया कब बनेगा राम मंदिर और कब हटेगा अनुच्छेद 370

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज